Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

रियलिटी शो में गरीब रिक्शावाले का बेटा बना युवक असल ज़िन्दगी में करोड़पति निकला

18, Jul 2017 By banneditqueen

एजेंसी. आजकल हर छोटे बड़े चैनल पर रियलिटी शो आ रहे हैं। हर रियलिटी शो में कंटेस्टेंट कई कठिनाइयों से गुज़र के आते हैं, कहानी का वीडियो क्लिप देखते देखते शो के जज और सामने बैठी ऑडियंस रियलिटी शो जज रोने लगते हैं। ऑडियंस के आंसूं असली हो न हो, घर पे बैठी जनता के आंसू सौ प्रतिशत सच्चे होते हैं। हर एपिसोड में किसी ना किसी बहाने ऑडियंस को रुलाया जाते है। कभी कंटेस्टंट की माँ,कभी पिता, कभी भाई या कभी पड़ोस वाले कंटेस्टंट की संघर्ष भरी कहानी सुनाकर माहौल ग़मगीन कर देते हैं।

नाचना है तो बनना पड़ेगा गरीब
नाचना है तो बनना पड़ेगा गरीब

”नाच राधा नाच” नामक शो में आए कंटेस्टंट ‘राघव’ तब रातों रात फेमस हो गए जब लोगों को ये पता चला कि वह रिक्शावाले का बेटा है और उसने लोगों के घर में रखी टीवी देख देख कर नाचना सीखा। उसने बताया कि ”जब से जियो का फ्री इंटरनेट आया उसके बाद ही उसने दूसरों के मोबाईल फ़ोन में यूट्यूब वीडियो देख  लॉकिंग-पॉपिंग करना सीखा। राघव कई रातें भूखा सोता क्यूंकि उसके पास खाना खाने के पैसे नहीं होते थे।  जब उसकी कहानी परदे पर आई तो पूरे देश की जनता फूट-फूट कर रोई।

कुछ दिनों पहले एक आदमी ने राघव को दिल्ली के एक महंगे मॉल में शॉपिंग करते देखा। हैरान होकर उस व्यक्ति ने राघव का पीछा किया और पाया कि वो तो एक आलिशान बंगले में रहता है। हंगामा होने पर राघव ने बताया कि ”मुझे शो के ऑर्गनाइजर्स ने कहा कि शो में मुझे नाचने का मौका तभी मिलेगा जब मैं गरीब होने की एक्टिंग करूँ, मैंने सोचा चलो इसी बहाने नाचने के अलावा एक्टिंग करने का मौका भी मिल जाएगा।” इस खबर के बाहर आते ही हज़ारों लोग हताश हैं, कई महिलाएं तो इन शोज पर मुकदमा ठोकने का मन बना रही हैं। वहीं बच्चे भी आक्रोश में है क्यूंकि ऐसे लोगो की वजह से उन्हें अपने माँ बाप से गालियाँ सुननी पड़ती हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें