Tuesday, 24th April, 2018

चलते चलते

रामदेव जी ने खोली पतंजलि की ऑनलाइन दुकान, कहा देसी पुष्पक विमान से होगी डिलिवरी

17, Jan 2018 By banneditqueen

नई दिल्ली. बाबा रामदेव! घर में रखा घी हो या टूथपेस्ट हर जगह इन्हीं का नाम और तस्वीर नज़र आएगी। घर में शायद ही कोई ऐसा सामान हो जो पतंजलि का ना हो। अगर भाजपा खुले में शौच बंद न कराती तो खेतों में पतंजलि टॉयलेट भी होते। पर शुक्र है स्वच्छ भारत अभियान का, जिसने ऐसा होने से बचा लिया। पतंजलि अपने देसी तरीकों से विदेशी ताकतों को मात दे रही है।

patanjali vimanकल रामदेव बाबा ने ऐलान किया कि पतंजलि की दुकानें अब ऑनलाइन भी लगेंगी। इस पर जब एक पत्रकार ने पूछा कि ”आप तो हर चीज़ देसी ही चाहते हैं पर इन सभी सामानों की डिलिवरी तो विदेशी कम्पनियाँ या विदेशी तकनीक से किया जाएगा उसका क्या उपाय है?” इस पर बाबा रामदेव ने जवाब दिया कि ”सभी सामान की डिलीवरी पुष्पक विमान से की जाएगी।” जब पत्रकारों ने पूछा कि ये कैसे संभव है पुष्पक विमान तो 21वीं सदी में है ही नहीं। तब बाबा ने जवाब दिया ”मूर्खों मैं एक एयरलाइन चालू करूँगा जिसका नाम ‘पुष्पक विमान’ होगा। हमारे हरिद्वार के आश्रम से सारा सामान बाकी शहरों में उसी से पहुँचाया जाएगा।”

पत्रकारों ने जब पूछा कि बाबा अपना कपड़ो का कारोबार कब शुरू कर रहे हैं। तब बाबा ने कहा कि ”देखिये आजकल का ऊटपटांग फैशन मेरे समझ के बाहर है। हम जो कपड़े बनाए वो आज के युवाओं को पसंद ही ना आएं। इन सब चीज़ों के बारे में विचार विमर्श हो रहा है। पर कई बार हम फैशन शोज़ में देखते हैं कि बालक बालिकाएं झाड़ पत्ते पहन कर स्टेज पर चलते हैं तो हो सकता है कि हमारे पतंजलि की पोशाकें भी मार्केट में हिट हो जाएं।”



ऐसी अन्य ख़बरें