Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

नवरात्र में व्रत रखते हुए युवक को देख राहुल बोले ''महंगाई के चलते भूखे मर रहे हैं लोग ''

29, Sep 2017 By banneditqueen

अहमदाबाद. अमेरिका में धूम मचाने के बाद अब राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से गुजरात दौरे पर हैं। हर बार की तरह इस बार भी उन्होंने अपनी रैली में कुछ ऐसा कहा जिससे विवाद खड़ा हो गया। राहुल कल गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर गए और दर्शन करने के बाद उन्होंने जनता को सम्बोधित किया। सम्बोधन के पहले राहुल ने नाश्ता किया और उसी समय उन्होंने देखा कि ज़्यादातर लोग खाना नहीं खा रहे हैं।

कड़ी धूप में भाषण देते राहुल
कड़ी धूप में भाषण देते राहुल

उन्होंने जब एक व्यक्ति से पूछा तो उसने कहा ”अरे सर अभी तो दो दिन और ऐसे ही चलेगा, आखिरी दिन खाना खाएंगे।” सम्बोधन के दौरान मोदी सरकार को कोसते हुए राहुल गांधी ने यही किस्सा अपने शब्दों में बयान किया। राहुल ने कहा ”एक सज्जन मुझे नाश्ते के समय मिले और बोले कि वो और उनके साथी खाना नहीं खा रहे। मोदी जी की नीतियों के चलते सब्ज़ियों फलों के दाम इतने बढ़ गए हैं कि लोगों को भूखा रहना पड़ रहा है। ये लोग एक वक्त की सब्ज़ी भी नहीं खरीद पा रहे।” उसी समय धूप में खड़े खड़े एक व्यक्ति को चक्कर आ गया। इस पर राहुल ने कहा ”देखिये इतनी महंगाई है कि लोग भूखे मर रहे हैं।”

तभी भीड़ में से एक व्यक्ति ने राहुल जी को बताया ”अरे भैया नवरात्र चल रहे हैं तो सबने नौ दिन व्रत रखे हैं। और ये आदमी भूख से नहीं धूप में बहुत देर से खड़े होने के कारण बेहोश हो गया।” इस पर राहुल ने कहा ”अगर लोगों का व्रत है तो सुबह कुछ लोग आलू की सब्ज़ी क्यों खा रहे थे?” जैसे ही राहुल ने ये कहा पी.ए. ने बीच में ही माइक बंद करने का इशारा किया और राहुल गांधी को वहां से लेकर चले गए।



ऐसी अन्य ख़बरें