Monday, 29th May, 2017
चलते चलते

पंजाब के वोटरों ने सिद्धू से मांगी 'इंग्लिश मैजिक' मशीन

16, Oct 2016 By बगुला भगत

अमृतसर. पंजाब का अगला मुख्यमंत्री बनने की तैयारियों में जुटे नवजोत सिंह सिद्धू के सामने कल एक अजीब मुसीबत खड़ी हो गयी। अमृतसर के पास के एक गांव में हो रही एक रैली में वोटरों ने सिद्धू से वो ‘इंग्लिश मैजिक’ मशीन मांग ली, जिसे रोज़ आधी रात को वो न्यूज़ चैनलों पर बेचते हैं।

English-Magic
अब वोटरों को खटाक् से इंग्लिश सिखायेंगे सिद्धू

विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पहली रैली में कल सिद्धू लोगों को हंसा रहे थे संबोधित कर रहे थे। भाषण देते हुए सिद्धू ने अचानक अपने चिर-परिचित अंदाज़ में कहा- “ठोको ताली!” लेकिन भीड़ में से किसी ने भी ताली नहीं ठोंकी। सिद्धू ने दोबारा कहा- “अरे भाई, ठोको ताली!” लेकिन भीड़ फिर भी ख़ामोश रही। सिद्धू तीसरी बार कहने ही वाले थे कि तभी भीड़ में से एक साथ कई लोगों की आवाज़ आयी- “मशीन…मशीन…मशीन!”

शुरु में तो सिद्धू को लगा कि शायद पब्लिक उन्हें ‘हंसी की मशीन’ समझ रही है। लेकिन अगले ही पल जब भीड़ से आवाज़ आयी- “इंग्लिश मैजिक…इंग्लिश मैजिक!”, तो सिद्धू समझ गये और एक मंझे हुए नेता की तरह तुरंत लोगों से वादा कर दिया कि “अगर मैं पंजाब का मुख्यमंत्री बन गया तो सबको इंग्लिश मैजिक मिलेगी। मुफ़्त!” यह सुनते ही भीड़ ने ताली ठोकना शुरु कर दिया और पांच मिनट तक ठोकते रहे।

जाने-माने चुनाव विश्लेषक यतेंद्र यादव का कहना है कि “वोटरों को लगता है कि ‘इंग्लिश मैजिक’ मशीन वाली कंपनी सिद्धू की ही है और वे समझते हैं कि सिद्धू ने अपनी अंग्रेज़ी और अपने सारे मुहावरे इसी मशीन से सीखे हैं। इसलिये वे इस मशीन की डिमांड कर रहे हैं। लेकिन सिद्धू ने एक ग़लत परंपरा की शुरुआत कर दी है। पंजाब के वोटरों की देखा-देखी अब यूपी के वोटर भी हेमा मालिनी से Kent का RO मांगेंगे।”



ऐसी अन्य ख़बरें