Sunday, 30th April, 2017
चलते चलते

पोकेमॉन गो का बुखार खत्म होते ही लोग घर लौटकर खेल रहे हैं कैंडी क्रश

04, Nov 2016 By banneditqueen

मुम्बई. तकरीबन ३ महीने पहले लोवर परेल के फीनिक्स मॉल में अचानक ही युवा लोगों की भीड़ बढ़ने लगी थी। युवक युवतियाँ मॉल में जगह जगह खड़े होकर फोन हाथ में लेकर स्क्रीन पर उंगलियाँ घिस रहे थे। कई दिनों तक ये सिलसिला लगातार चलता रहा। रोजाना लोग आते और अपने फोन लेकर पूरे मॉल के चक्कर काटते। पर अचानक पिछले महीने से यह भीड़ लगभग नजारद हो गई।

कैंडी क्रश खेलते दिनेश
कैंडी क्रश खेलते दिनेश

मॉल के सिक्योरिटी गार्ड लोपन जी ने फेकिंग न्यूज़ को बताया “राम जाने क्या पोकेमान पोकेमान यही सब बोलते थे लड़का लोग, रोज़ आकर बस हैरान परेशान से इधर उधर भटकते रहते थे।” तब हमारी समझ में आया कि यह लोग पोकेमॉन गो खेलने के लिये यहाँ आते थे। तकरीबन 10 दिनों तक पोकेमॉन खेलने वाले दिनेश मोदी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि “मुझे कुछ शौक नहीं था पोकेमॉन का, वो तो बस हर कोई खेल रहा था तो मैं भी दिखावा करने के लिये चला जाता था। कम से कम फेसबुक पे पोस्ट करने के लिये कुछ कूल मिल जाता था और पोकेमॉन गो क्या है यह पूछने के लिये लड़कियाँ भी मैसेज करने लगी थीं। वो भी क्या दिन थे  (आँहें भरते हुए दिनेश मे बताया)।

फिर हमने उनसे पूछा कि वो आजकल टाइमपास के लिये करते हैं तो उन्होनें जवाब दिया कि “वापस वही कैंडी क्रश और क्या। मेरे दोस्त भी वही खेल रहे हैं आजकल।” पोकेमॉन गो का बुखार तो चार दिन की चाँदनी फिर अँधेरी रात जैसा मामला हो गया।



ऐसी अन्य ख़बरें