Monday, 1st May, 2017
चलते चलते

ऑफ़िस जाने वालों के लिये अच्छी ख़बरः सोमवार का नाम बदलकर 'शुक्रवार' कर सकती है केंद्र सरकार

22, Aug 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. सोमवार की सुबह ऑफ़िस जाने वालों की परेशानी को देखते हुए केंद्र सरकार सोमवार का नाम बदलने पर विचार कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले रविवार को ‘मन की बात’ में इसका एलान कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से सुझाव मांगे हैं कि वे सोमवार का नाम बदलकर क्या रखना चाहते हैं।

Monday8
मंडे की सुबह एक ऑफ़िस का ह्रदय-विदारक दृश्य

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने इस फ़ैसले की जानकारी देते हुए बताया कि “हमें अभी तक जो सुझाव मिले हैं, उनमें सबसे ज़्यादा सुझाव सोमवार का नाम शुक्रवार रखने के बारे में मिले हैं। कुछ लोग ‘रविवार पार्ट-2’ भी रखना चाहते हैं।”

देश के लाखों नौकरीपेशा लोगों ने प्रधानमंत्री की इस पहल का दिल खोलकर स्वागत किया है। बंगलुरू की एक आईटी कंपनी में काम करने वाले विशाल अरोड़ा ने इस ख़बर पर ख़ुशी जताते हुए कहा कि “अभी तक तो मोदी जी अपने ही मन की बात कर रहे थे, पहली बार उन्होंने हमारे मन की बात की है।”

इसके उलट, राधेश्याम तिवारी नाम के एक सरकारी कर्मचारी का कहना है कि “नाम बदलने से क्या होगा? ऑफ़िस तो फिर भी जाना पड़ेगा ना! इससे तो अच्छा है कि वो सोमवार को ही ख़त्म कर दें। इतवार के बाद सीधे मंगल पे आ जायें। ना रहेगा बांस और ना बजेगी बांसुरी!”

पेनसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी के एक सर्वे में पता चला है कि दुनिया में दुख का सबसे बड़ा कारण सोमवार है। सर्वे के मुताबिक, जितने लोग आतंकवाद और सोशल मीडिया से दुखी हैं, उससे चार गुना लोग सोमवार की वजह से दुख झेल रहे हैं। सर्वे में शामिल 65 प्रतिशत लोगों का मानना है कि अगर सोमवार ना होता तो उनकी ज़िदगी ज़्यादा ख़ुशहाल होती।



ऐसी अन्य ख़बरें