Saturday, 16th December, 2017

चलते चलते

फ़ोटो और चेहरा ना मिलने पर लड़की का वीज़ा हुआ कैन्सल, लड़की ने दिया फ़िल्टर को दोष

25, Jul 2017 By Guest Patrakar

दिल्ली एयरपोर्ट. सपने सज चुके थे, लग्गेज लग चुका था, माँ ने भी आँखे नम कर ली थी और करे भी क्यूँ ना? बेटी पहली बार विदेश जो जा रही थी। मगर फिर कुछ ऐसा हुआ जिसने सारे सपने एक मिनट में तोड़ दिए। विदेश जा रही सपना का वीज़ा ही हो गया रद्द।

जो भगवान नहीं देता वो फोटोशॉप देता है
जो भगवान नहीं देता वो फोटोशॉप देता है

नॉएडा की 27 वर्षीय सपना चौधरी अपने ऑफ़िस के नए काम के सिलसिले में दुबई जा रही थी कि अचनाक उनकी सबसे क़रीबी चीज़ ने उनसे यह मौक़ा छीन लिया। हुआ यूँ की वीज़ा दफ़्तर के अंदर जैसे ही सपना ने अपनी पासपोर्ट पर लगी फ़ोटो दिखाई वीज़ा ऑफ़िसर हैरान रह गए। उन्होंने काफ़ी देर तक सपना का चहरा देखने के बाद उनके पासपोर्ट पर रिजेक्टेड लिख कर वापस दे दिया। हताश सपना ने इस बदसलूकी का कारण जानने के लिए फेकिंग न्यूज़ संवादाता अरुण मौलि के पास दरखास्त लगाई।

फेकिंग न्यूज़ से बातचीत के दौरान वीज़ा ऑफ़िसर ने वीज़ा रिजेक्ट करने की बात मानी और उसका बड़ा ही विचित्र सा कारण बतलाया। वीज़ा ऑफ़िसर अशोक जयचंद ने कहा “सपना का वीजा रेजेक्ट होने का सिर्फ़ एक ही कारण है- उनकी असल शक्ल का पास्पोर्ट पर लगी फ़ोटो से ना मिल पाना”।

सपना ने यह बात सुनते ही अपनी ग़लती मानी और बताया कि पास्पोर्ट में अति ख़ूबसूरत दिखने के चक्कर में उन्होंने फ़िल्टर वाली फ़ोटो को पास्पोर्ट में लगा दिया था। जिसके कारण वीजा ऑफ़िसर को उन्हें पहचानने से मना कर दिया और उनका वीज़ा भी कैन्सल कर दिया।

हालाँकि ऐसा पहली बार नही हो रहा जब फ़िल्टर वाली फ़ोटो के चक्कर में किसी की ज़िंदगी बर्बाद हुई हो। इस से पहले भी कई लड़के, लड़कियों की फ़िल्टर वाली फ़ोटो देख ऑनलाइन दिल दे बैठते है। और असल ज़िंदगी पर मिलने पर ख़ाली हाथ मलते रहते है।

एक दौर था जहाँ आप इंसान की आँखो में झाँक कर उसके दिल का हाल बता सकते थे। और एक यह दौर आया है जहाँ आँखो में झाँकने से पहले चेहरे पर से इंस्टाग्राम के 4-5 फ़िल्टर हटाने पड़ जाते है।

अब देखना यह है कि क्या सपना अपनी बिना फ़िल्टर वाली फ़ोटो देने में कामयाब हो पाती है? या उसका विदेश जाने का सपना, सपना ही रह जाएगा? जानने के लिए पढ़ते रहिए फेकिंग न्यूज़।



ऐसी अन्य ख़बरें