Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

छात्र को मिले 98 % अंक फिर भी एक भी रिश्तेदार ने नहीं किया फ़ोन, छात्र और माँ बाप दुखी

29, May 2017 By banneditqueen

भोपाल. कल CBSE  के परीक्षा परिणामों का ऐलान होने से पहले सभी को डर था कि कहीं अगर उनके बच्चों के मार्क्स काम आए तो रिश्तेदारों को क्या मुँह दिखाएंगे। परिवार वाले अलग अलग बहाने सोच कर बैठे थे कि अगर नंबर काम आए तो यह बहाना दे देंगे। भारतीय रिश्तेदार इसी लिए बदनाम हैं, मुसीबत के वक्त तो कोई कॉल तक नहीं आएगा पर जब परीक्षा परिणाम आना हो तो सबसे पहले कॉल करेंगे। result

दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र विनीत का कल जैसे ही परीक्षा परिणाम आया उसके माता पिता ख़ुशी ने फूले नहीं समाए। विनीत को 94% मिले थे यहीं नहीं ३ विषयों में डिस्टिंक्शन भी। विनीत का रिसल्ट आते ही सभी फ़ोन की तरफ दौड़े, सबको उम्मीद थी कि थोड़ी ही देर में घंटियां बजेंगी और जैसे ही उनके ये पता लगेगा कि विनीत के 98% आए हैं तब सबका मुँह खुला रह जाएगा। पर कई घंटों तक फोन से चिपक के बैठने के बाद भी किसी का भी फ़ोन नहीं आया। विनीत ने थक हार कर खुद ही एक रिश्तेदार को फ़ोन किया पर उसने फ़ोन नहीं उठाया।

जब फेकिंग न्यूज़ की टीम ने इसके पीछे का कारण जानने की कोशिश की तो एक रिश्तेदार ने चुपके से बताया कि ”हमने विनीत का रोल नंबर पहले ही ले लिया था, जैसे ही हमें पता लगा कि उसके 98 % अंक हैं हमने फैसला किया कि हम विनीत के घर कॉल नहीं करेंगे। अरे हमारे भी तो बच्चे हैं, विनीत के इतने अच्छे नंबर आए ये सुनकर वो हताश नहीं होंगे क्या ? उसके ख़राब नंबर आते तो हम सबसे पहले कॉल करते।”



ऐसी अन्य ख़बरें