Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

बेटे को डीयू में पढ़ाने का सपना देखने वाले माँ-बाप अब कराएंगे लॉन्ग डिस्टेन्स कोर्स

03, Mar 2017 By banneditqueen

इंदौर. आज़ाद नगर मे रहने वाले अग्रवाल दम्पत्ति का बड़ा बेटा परिमल इस वर्ष 12वीं के बोर्ड एग्ज़ाम दे रहा है। जब उसका ग्यारहवीं का रिज़ल्ट आया था, तभी से परिमल के माँ-बाप उस पर दबाव बना रहे थे कि वह बोर्ड्स में 99% लाकर डीयू के टॉप कॉलेज में पढ़ाई करे। माँ उसे रोज़ सुबह 5 बजे पढ़ने के लिये उठा देती थीं। फोन और इंटरनेट तो उसी दिन छीन लिया गया था जिस दिन उसके अकाउंट्स में 100 में 100 की जगह 99 नम्बर आए।

कन्हैया के बारे में सोच घबराते परिमल के पापा
कन्हैया के बारे में सोच घबराते परिमल के पापा

परिमल के पापा ने कहा कि “मेरा सपना था कि मेरा बेटा डीयू से पढ़े। चाहे हमें इसके लिये उस पर कितने भी अत्याचार करने पड़ें, हम करेंगे।” पर पिछले दो-तीन दिनों से परिमल के माँ-बाप के रंग अचानक बदले बदले से नज़र आ रहे हैं। वे अब परिमल पर ना तो पढ़ने का दबाव डाल रहे हैं, ना ही उससे डीयू जाने की बातें कर रहे हैं। यहाँ तक कि परिमल की माँ ने खुद ही उसे फोन और iPad खरीद कर दे दिया। जब परिमल के दोस्त ने अचानक अंकल-आँटी का यह बदला हुआ रूप देखा तो उसने अंकल से पूछ ही डाला कि आखिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि वे अब नहीं चाहते कि परिमल डीयू में पढ़े।

परिमल के पापा ने जवाब दिया “बेटा ये डीयू में आये दिन नौटंकी होती रहती है। जब मैं टीवी पर जेएनयू के अधेड़ उम्र के छात्रों को देखता हुँ तो मुझे यह डर लगता है कि कहीं मेरा बेटा भी ऐसा ना निकल जाए। इसीलिये अब तो डर लगने लगा है कि कहीं परिमल सच में 99% ना ले आए और डीयू जाने की ज़िद करे। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वो पढ़ाई ना करे। यही नहीं परिमल की माँ तो शारदा यूनिवर्सिटी के लाँग डिस्टैंस कोर्स के फॉर्म भी ले आई हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें