Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

उत्तर कोरिया में 'पद्मावत' की रिलीज़ रुकी, करनी सेना ने फूँका सेना का टैंक

28, Jan 2018 By bapuji

प्योंगयांग. एक आश्चर्यजनक घटनाक्रम में, दुनिया के सबसे ख़तरनाक तानाशाह श्रीमान किम जोंग उन की खुद की इज़्ज़त पर सवाल उठ खड़े हुए, जब उनकी नाक के नीचे राजधानी प्योंगयांग मे बवाल हो गया और भारतीय फिल्म पद्मावत की रिलीज़ रोकनी पड़ी। तानाशाह किम ने इस बवाल के लिए करनी सेना की उत्तर कोरियाई शाखा को ज़िम्मेदार ठहराया है।

N.KoreanTank_Karni_Sena
नॉर्थ कोरिया के टैंक को फूँकते करनी सेना के जवान

नॉर्थ कोरियाई समाचार पत्र के अनुसार, प्योंगयांग के सबसे बड़े पीवीआर पर करनी सेना के शूरवीरों ने अचानक से आकर तोड़फोड़ शुरू कर दी। हालात क़ाबू में करने के लिए सेना को बुलाया गया लेकिन करनी सेना ने उनकी भी बैंड बजा दी और सेना के कई टैंक फूँक दिए। करनी सेना के सेनापति फंग शिंग लुंग ने गरजते हुए कहा, “डेमोक्रेसी हो या तानाशाही, हम लोग इस फिल्म को रिलीज़ नहीं होने देंगे। पूरे उत्तर कोरिया में आग लगा देंगे…आग! ” कहकर वो एक और टैंक फूँकने निकल पड़े।

आख़िर में सेना की परमाणु बम डिवीजन ने तीन-चार परमाणु मिसाइल दागीं, तब कहीं जाकर हालात क़ाबू में आए और करनी सेना तितर-बितर हो पाई। घटना की कवरेज करते हुए फ़ेकिंग न्यूज़ के पत्रकार को भी परमाणु मिसाइल से थोड़ी खरोंच आई है। घटना के बाद पूरे उत्तर कोरिया मे कर्फ़्यू लगा दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार तानाशाह किम, भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के दीवाने हैं और आजकल दिन-रात अपने मोबाइल पर ‘घूमर’ ही सुनते रहते हैं। वो ख़ुद इस फिल्म को देखना चाहते थे लेकिन करनी सेना के विरोध की वजह से ऐसा संभव नही हो पा रहा है।

जहाँ तानाशाह किम ने करनी सेना के सदस्यों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है, वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मामले पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया है- “इस किम के बच्चे से वो करनी सेना तो संभल नहीं रही और चला है अमरीका की महान सेना से लड़ने…माय फ़ुट!”



ऐसी अन्य ख़बरें