Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

खुले में शौच करने वाले सावधान, अब ड्रोन से हमला करेगी सरकार

22, Oct 2016 By bapuji

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आज कैबिनेट ने एक महत्वपूर्ण बैठक में खुले में शौच करने वालो पर सख्ती दिखाने का फ़ैसला किया है। एक सर्वे के अनुसार जितनी सफाई, स्वच्छ भारत अभियान वाले पूरे दिन मे करते है उससे कहीं ज्यादा गंदगी सुबह 4 से 7 बजे के बीच खुले में शौच करने वाले कर देते हैं, जिससे इस अभियान के टारगेट को पूरा करना मुश्किल हो गया है।

इस फैसले से परेशान बबलू
इस फैसले से परेशान बबलू

ताज़ा जानकारी के अनुसार अब इस समस्या के समाधान के लिए रक्षा मंत्रालय की मदद ली जाएगी। इसके लिए ध्वनि की गति से भी तेज मारक क्षमता वाली मिसाइल ‘ब्रह्मोस’ का एक छोटा रूप ‘ब्रह्मोस-एम’ तैयार किया जा रहा है जिसका प्रयोग खुले में शौच करने वालो पर किया जाएगा| अमेरिका से आयात किया गया प्रिडेटर ड्रोन विमान सभी संवेदनशील स्थानो जैसे कि रेलवे की पटरियाँ, खेत की झाड़ियों पर नज़र रखेंगे और अगर कोई व्यक्ति खुले में शौच करते हुए पाया जाता है तो निकटतम ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट से टारगेट पर फायर किया जाएगा। ध्वनि की गति से भी तेज मारक क्षमता होने की वजह से मिसाइल ‘धोने’ से पहले ही टारगेट पर पहुच जाएगी और कोहराम मचा देगी।

रक्षा मंत्री ने बैठक के ख़तम होने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया – “समस्या बहुत गंभीर है और सरकार इस मामले में चुप नहीं रह सकती। लोग किसी ग़लतफहमी में ना रहें क्योंकि हर चिंगारी का जवाब शोले से दिया जाएगा” वहीं फ़ैसले के लागू होने के बाद घबराए हुए लोग जल्दी से घर मे शौचालय बनवाने की तैयारी में लग गये है। फेकिंग न्यूज़ संवाददाता से बातचीत करते हुए बिल्कुल डरे हुए झब्बू ने कहा- “साला समझ ही नही आ रहा कि कहाँ जाए कल सुबह? अगर कहीं मिसाइल चल गयी तो देने के लेने पड़ जाएँगे।”



ऐसी अन्य ख़बरें