Monday, 1st May, 2017
चलते चलते

नोकिया 3310 के आते ही लोग ढूँढ रहे हैं पतली पिन वाला चार्जर

28, Feb 2017 By banneditqueen

एजेंसी. एंड्रॉयड फोन के आने से पहले लगभग हर आम आदमी के हाथ में नोकिया 1100 या 3310 ही होता था। फिर कुछ समय बाद बाज़ार में सस्ते दामों पर एंड्रॉयड फोन बिकने लगे तब से नोकिया फोन कुछ ही लोगों के हाथ में रह गया। कुछ समय बाद हालात ये हो गए कि जिनके पास नोकिया का फोन होता था उन्हें पतली पिन वाले चार्जर के लिये गली गली भटकना पड़ता था।

वो जब याद आए बहुत याद आए
वो जब याद आए बहुत याद आए

जो पड़ोसी दिवाली-होली पर बधाई देने तक नहीं आते थे वे पतली पिन वाला चार्जर माँगने के लिये हर तीसरे दिन दरवाज़े पर खड़े मिलते थे। “भैया पतली पिन वाला चार्जर है क्या?” ये पूछने पर अगर जवाब ‘ना’ में मिलता तो लगता जैसे एग्ज़ाम में अव्वल नम्बर से पास होने की उम्मीद थी पर 1 नम्बर से फेल हो गये और ‘हाँ’ में मिलता तो लगता जैसे सारी दुनिया की दौलत मिल गई हो। पर अब लगभग सभी के हाथ से नोकिया का हथौड़े जितना मज़बूत फोन गायब हो चुका है। पर अब कई वर्षों बाद नोकिया वापस आपका चहेता फोन लेकर आया है।

इस फोन के लाँच होने के बाद हमने कई लोगों से बात की। एक छात्र का कहना था कि “एंड्रॉयड फोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म होती है, पहले दिन भर फोन चार्ज करना पड़ता था फिर पॉवर बैंक आया तो दिन भर पॉवर बैंक चार्ज करो। नोकिया के आने से कम से कम ये दिक्कत खत्म हो जाएगी।” वहीं एक दूसरे छात्र ने दुखीे होकर कहा “अब मुसीबत ये है कि दुबारा पतली पिन वाले चार्जर के लिये जद्दोजहद करनी पड़ेगी।” कई लोगों ने अभी से ही अपनी पतली पिन वाले चार्जर छुपा लिये हैं कि कहीं चोरी ना हो जाएँ।



ऐसी अन्य ख़बरें