Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

मुंबई में नहीं पड़ रही ठण्ड, परिवार ने AC फुल करके लिए कड़कड़ाती ठण्ड के मज़े

29, Nov 2017 By banneditqueen

मुंबई. नवम्बर के महीने में लगभग हर जगह स्वेटर शॉल और कम्बल निकल चुके हैं। पर मुंबई में ठण्ड ने न तो कभी अपने पैर रखे हैं न ही कभी रखेगी। ऐसे मैं मुम्बईकर हमेशा ठण्ड का लुत्फ़ उठाने से वंचित रह जाता है। माहिम में रहने वाला बोरकर परिवार भी हर साल जब अपने दिल्ली में रहने वाले रिश्तेदारों से बात करते तो ठण्ड के बारे में उनसे कई बातें सुनते। इस वर्ष भी दिल्ली की ठण्ड के बारे में उन्होंने काफी सुना।

ठंड के मज़े लेता बोरकर परिवार
ठंड के मज़े लेता बोरकर परिवार

जब महेश बोरकर ने अपने भाई सुनील को फ़ोन लगाया तब वो सिगड़ी पर सिके हुए आलू का मज़ा ले रहे थे। सुनील ने अपने बड़े भाई को बताया कि दिल्ली ठण्ड शुरू हो चुकी है और बच्चे दो दिन से बिना नहाए स्कूल जा रहे हैं। ये सब सुनकर महेश का भी मन हुआ कि कहीं किसी हिल स्टेशन पर जाकर ठण्ड का मज़ा लिया जाए। पर जब महेश की नज़र अपने बैंक और लीव बैलेंस पर गई तो उसने मन में प्लान बनाकर कैंसल कर दिया। फिर महेश ने घर में लगे एयर कंडीशनर चालू कर दिए।

सबको थोड़ी ही देर में ठण्ड लगने लगी और उन्होंने जैसे ही उन्होंने महेश से AC बंद करने के लिए कहा तो महेश ने कहा ”नहीं, अंदर से रजाई और कम्बल निकालो आज हम लोग भी ठण्ड का मज़ा लेंगे। मुंबई में ऐसे तो ठण्ड नहीं पड़ती पर कम से कम AC ऑन कर के ही ठण्ड का मज़ा लें। दिल्लीवाले चाचा जी बता रहे थे कि सिगड़ी पर आलू सेक सेक कर खा रहे हैं। अब यहाँ सिगड़ी जलाना तो संभव नहीं पर ठण्ड का मज़ा तो ले ही सकते हैं। विमला! ज़रा गरमागरम अदरक की चाय और पकोड़े बनाओ।” पिछले तीन दिन से महेश ने अपने घर का AC बंद नहीं किया है और वो बिना नहाए ऑफिस जा रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें