Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

अपने आप को आईने में देखे बिना डंबेल उठाया तो जिम की मेम्बरशिप हुई कैन्सल

01, Dec 2017 By Guest Patrakar

भोपाल. ज़माना सेल्फ़ी का है, इसलिये कंपनियाँ अब एक फ़ोन में तीन-तीन सेल्फ़ी कैमरे ले कर आ रही हैं। ऐसे में अगर कोई सेल्फ़ी लेने से कतराए तो लोग उसे असाधारण व्यक्ति ही कहेंगे। यही बात जिम में भी देखी गयी है, जहाँ लोग डम्बल से ज़्यादा समय फ़ोन उठाए देखे जाते हैं। अगर ग़लती से फ़ोन रख भी दें तो अपने आप को आईने में निहारने लगते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ रोहन के साथ! वो बिना आइने में देखे डम्बल के दो सेट मार चुका था, जिम इन्स्ट्रक्टर ने यह देखा तो तुरंत उसे जिम से निलम्बित कर दिया।

जिम सेल्फी है ज़रूरी
जिम सेल्फी है ज़रूरी

इस ख़बर को पूर्ण रूप से जानने के लिए फ़ेकिंग न्यूज़ संवाददाता ने बात की जिम इन्स्ट्रक्टर सुरेश से। सुरेश ने कहा, “मैनेजर ने इतने आईने लगाए हैं ताकि लोग अपनी बॉडी देख सकें, जिम में सिर्फ़ चार जोड़ी डम्बल हैं और अगर एक ही आदमी लगातार उसे पकड़े रहेगा तो बाक़ी लोग क्या हवन करेंगे? जितनी देर एक आदमी डम्बल के बाद अपने आप को आईने में निहारता है या सेल्फ़ी लेता है, उतने में दूसरा आदमी एक सेट डम्बल मार लेता है। रोहन के कारण कई लोग परेशान थे इसलिए हमें रोहन की जिम मेम्बरशिप कैन्सल करनी पड़ी”

हमने रोहन के जिम वाले दोस्त विजय से भी बात करने की कोशिश की, मगर वो ज़रूरत से ज़्यादा वज़न के डंबल उठाने के कारण अपने हाथ की हड्डी तुड़वा बैठे थे और अपना फोन उठाने की हालत में भी नहीं थे।

मनोचिकित्सक, डॉक्टर पारुल का कहना है कि आजकल के युवा अपने दिखावे को लेकर बहुत चिंतित रहते हैं, वो जिम भी अपने आप को फ़िट रखने के लिए नहीं बल्कि अपने आप को ज़्यादा अच्छा दिखाने के लिए जाते हैं। और यही कारण है कि वो पहले दिन ही फ़ेस्बुक में स्टैटस डाल लेते हैं, WhatsApp में ‘now at gym’ स्टैटस डाल लेते हैं और Instagram में बॉडी बनने से पहले ही अपनी फ़ोटो डाल देते हैं। जो ये सब नहीं करता उसको पागल माना जाता है।

समय इतना बुरा हो चला है कि जिम जाने वाले युवक जब कहते हैं आज तीन सेट मारे तो पता नहीं चलता कि वो एक्सरसाइज के सेट की बात कर रहे हैं या सेल्फ़ी के सेट की! मामला जो भी हो, अब वो समय दूर नहीं जब लोग योगा को जिम से ऊपर तौलेंगे और होना भी ऐसा चाहिए क्योंकि योगा करते समय अक्सर आपकी आँखें बंद होती हैं ऐसे में ना तो आप सेल्फ़ी ले सकते हैं और ना ही अपने आप को आईने में निहार सकते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें