Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

गरमी के चलते शेव करनी पड़ रही है दाढ़ी, अब मुँह छुपाते फिर रहे हैं युवक

02, Jun 2017 By banneditqueen

मुंबई. मई का महीना भी ख़तम हुआ और गरमी की मार काम नहीं हो रही। उम्मीद थी कि बारिश कुछ राहत ले कर आएगी। उमस और धूप मिलकर लोगों  का जीना मुश्किल कर रही है। घर में तो ए.सी. है पर सड़क पर ना तो कूलर मौजूद है न ही पंखा।  गरमी के चलते जहाँ लड़कियां अपने लम्बे बाल बॉब कट में करवा रही हैं वहीँ युवक अपनी दाढ़ी शेव कर रहे हैं।

मुँह छुपाते युवक
मुँह छुपाते युवक

इसी के चलते कई युवक तो अपना मुँह छुपाते फिर रहे हैं वही कइयों तो लोग पहचान ही नहीं पा रही तो उन्हें मुँह छुपाना नहीं पड़ रहा। बैंक में कार्यरत एक युवक से हमने बात की उसने बताया कि ”गरमी में स्टड लुक रखना मुश्किल हो जाता है क्योंकि उमस के चलते बहुत पसीना आता है पर दिक्कत ये भी है कि दाढ़ी हटाते ही लड़कियों को हमारा असली चेहरा दिख जाता है और वो हमसे दूर भागने लगती हैं। इतना ही नहीं जब दाढ़ी हटवाके आया तो मेरी माँ ने भी मुझे पहचानने से इंकार कर दिया।”

इन सब से परेशान एक युवक ने तो अपना चेहरा ही दुपट्टे से ढँक लिया, मुँह पर कपडा देख ऑफिस के सिक्योरिटी स्टाफ ने उसे अंदर घुसने नहीं दिया, जब उसने दुपट्टा हटाया तो स्टाफ ने उसे पहचानने से भी इंकार कर दिया। फिंगरप्रिंट्स मैच होने पर ही उसे अंदर जाने दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें