Saturday, 27th May, 2017
चलते चलते

मैथ्स-बायो स्टूडेंट्स में लड़कियों को लेकर हुई भिड़ंत, दंगे जैसे हालात

14, Jan 2017 By Tarun Vyas

जयपुर. देश में आईआईटी और मेडिकल परीक्षा में पास होने के लिए विद्यार्थी बड़ी मात्रा में कोचिंग सेंटरों में प्रवेश ले रहे है । इसी बीच जयपुर से  खबर आ रही है कि  मैथ्स और बायो स्टूडेंट में दंगे हो सकते है , पिछले 1 महीने से स्थिति कायम है। हमारे खोजी पत्रकार द्वारा जब सीधे मैथ्स स्टूडेंट्स से इस समस्या के बारे में पूछा गया तो एक लड़के ने कहा  “देखो सर , मैथ्स वालो की हालत ख़राब होती जा रही है, सारी लडकिया बायो में चली जाती है तो क्लास नीरस हो जाती है।आखिर हम किस लिए पढ़े , किस लिए अच्छी रैंक लाये , हमे भी लड़की चाहिए क्लास में जो हमसे सवाल पूछे, हमसे बात करे।”

लड़ाई करते छात्र
लड़ाई करते छात्र
जब हमारे पत्रकार ने इस लड़के बात में सचाई जानने के लिए एक स्टिंग ऑपरेशन किया तो उस लड़के की बात सही निकली। मैथ्स में लड़कों को अब सेक्सी की जगह sec c सुनाई दे रहा है। दंगे जैसे हालात बने हुए है। हिंदी मीडियम मैथ्स में तो हद से ज्यादा तनाव की स्थिति बनी हुई है क्योकि बचपन से ही इनको लड़कियों का प्यार तो छोड़ फ़्रेंडजोन का भी सुख प्राप्त नहीं हुआ। ये प्यार की प्यास में अंधे नौजवान कभी भी बायो वालो पर हमला कर सकते है।
बायो में  हर लड़के के एक लड़की सेट है , बस यही देख सारे मैथ्स वालो के मन में अग्नि जल रही  है, कोचिंग आने वाले दिनों में भयंकट तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है।
इसी सिलसिले में मैनेजमेंट टीम से हमने सम्पर्क बनाने की कोशिश की, कोचिंग में मैनजेमेंट टीम से हमारी बात करने पर उन्होंने कहा ” कोई तनाव नहीं है , हमारी पूरी नजर छात्रों पर है । ज्यादा दिक्कत होने पर 12th में नंबर कम भेजने वाले डर से हम दंगे को नहीं भड़कने देंगे , और वैसे भी ये मैथ्स वाले फालतू का नाटक कर रहे है इनको पता होना चाहिए की उनकी किस्मत सिर्फ उनका “हाथ” है और कुछ नहीं “


ऐसी अन्य ख़बरें