Friday, 28th April, 2017
चलते चलते

शादी में खाना खाते हुए फोटो लेने पर कटेगी फोटोग्राफर की पेमेंट, निर्देश जारी

08, Jan 2017 By banneditqueen

मुम्बई. फेसबुक टैगिंग के ज़माने में आजकल हर कोई गले में DSLR टाँगे घूम रहा है। शौकिया तौर पर फोटो लेने वाले भी आजकल शादियों में फोटो लेकर लाखों कमा रहे हैं। चाहे कितना भी अच्छा कैमरा हो चाहे कितनी भी अच्छी एडिटिंग हो शादी में खाना खाते हुए लोगों की फोटो लेते समय लोग अपना मुँह छुपाने लगते हैं। पर कैमरामैन कैसे भी कर के आगे पीछे नाचते हुए खाते वक्त आपकी फोटो ले ही लेता है। ऐसा ही कुछ हुआ शर्मा परिवार के बेटे कपिल की शादी में। शादी के एक महीने बाद जब ऐल्बम बन कर आया तब सभी परिवार वाले उत्साहित थे।

भैया को भी अभी ही फोटो लेनी थी
भैया को भी अभी ही फोटो लेनी थी

पर ऐल्बम खोलने के पाँच मिनट बाद ही सब का चेहरा गुस्से से लाल हो गया। सभी परिवार वालों की सबसे ज्यादा फोटो खाते समय ही ली गई थी। तुरंत ही कपिल ने फोटोग्राफर को फोन लगा कर खूब खरी खोटी सुनाई। फोटोग्राफर ने कहा “सर खाते समय ही लोग एक जगह स्थिर होकर बैठते हैं इसिलिये मैंने वहाँ पर ही सबसे ज्यादा फोटो ली।” कपिल ने जवाब दिया “तुम्हारी बाकी की पेमेंट में से एक धेला नहीं देने वाला मैं।” इस बात पर दोनों की बहस होने लगी और बात इतनी बढ़ गई की मामला थाने में पहुँच गया। समझाने बुझाने पर कपिल फोटोग्राफर को पैसा देने के लिये मान गया। हालांकि पैसा देने के बाद भी कपिल को चैन नहीं पड़ा और उसने फोटोग्राफर के खिलाफ केस कर दिया।

केस की सुनवाई के दिन जज भी मामला पढ़कर मायूस हो उठे और बोले “मुझे आज भी याद है भाई की शादी में मैंने पूरी प्लेट भर कर खाना लिया था और दो पूड़ी और लेने जा रहा था। तभी फोटोग्राफर ने मेरी फोटो ले ली। पूरे साल तक भाई की सालियाँ मुझे चिढ़ाती रहीं। उस दिन के बाद पूरे दो साल तक किसी शादी में खाना नहीं खाया। ये कमबख्त फोटोग्राफरों की जमात आज भी खाते समय ही फोटो लेती है? केस की कोई सुनवाई नहीं होगी। फोटोग्राफर को पूरा पैसा वापस करना होगा साथ ही साथ यह निर्देश जारी करता हूँ कि आगे से कोई भी फोटो खाना खाते समय नहीं ली जाएगी। इस फैसले से लड़कियाँ सबसे ज्यादा खुश हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें