Thursday, 25th May, 2017
चलते चलते

धूप में खड़ी बाइक की सीट से लगी युवक की पैंट में आग, ICU में भर्ती

18, May 2017 By banneditqueen

भोपाल. गर्मियां शुरू होते ही कई तरह की मुसीबतें शुरू हो जाती हैं। लू, पसीना, मौसम का बदलना इत्यादि इत्यादि। घर में तो आदमी ए.सी. और कूलर से काम चला लेता है परन्तु बाहर यह संभव नहीं। बाहर निकलने के बाद धूप पसीना और सबसे बड़ी मुसीबत गा़ड़ी का गरम होना। अगर आपके पास कार है तो ए.सी. चला सकते हैं पर अगर आपकी बाइक या स्कूटी धूप में खड़ी रह गई तो समझ लीजिये की आज आपका राम नाम सत्य होना तय है।

मनीष की बाइक
मनीष की बाइक

कल दोपहर भोपाल के महाराणा प्रताप नगर इलाके में इसी से जुड़ी एक अनोखी घटना हुई। मनीष श्रीवास्तव नामक एक युवक को कल अचानक ICU  में भर्ती करना पड़ा। मनीष श्रीवास्तव ऑफिस के लंच टाइम में बाहर कुछ ज़रूरी काम से निकला था पर बाइक पर बैठते ही ज़ोर ज़ोर से चीखने लगा। उसकी चीखें सुन आसपास के लोग जमा हो गए। मनीष अपनी जगह पर खड़े खड़े उछल रहा था और ”पानी पानी” चिल्ला रहा था। लोगों को लगा शायद उसे प्यास लगी है तो उन्होंने उसे पानी की बोतल दे दी पर तभी इस बात पर ध्यान गया कि युवक की पैंट के पिछले हिस्से में आग लगी है। सब ने तुरंत ही फायर ब्रिगेड को बुलाया।

आग बुझाने के बाद लोग मनीष को तुरंत अस्पताल लेकर गए। वहां मनीष ने बताया कि ”मैं चाय पीने के लिए पास वाली टपरी तक जा रहा था। जैसे ही बाइक पर बैठा वैसे ही मेरी पैंट जलने लगी। बाइक की सीट इतनी गरम थी कि मेरे पैंट में आग ही लग गई। पहले सोचा सीट पर पानी डाल लूँ फिर सोचा की बैठूंगा तो अपने आप सही हो जाएगा कुछ समय बाद, पर मुझे क्या पता था कि इतना गरम होगा कि आग लग जाएगी।” मनीष अभी ICU में भर्ती है।



ऐसी अन्य ख़बरें