Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

सड़क पर चलते समय युवक का पूरा ध्यान मोबाइल की जगह सड़क पर था, ट्रैफिक पुलिस ने धरा

14, Nov 2017 By banneditqueen

मुंबई. चाहे खाना खा रहे हो, चाहे पढाई कर रहे हों या किसी से बात कर रहे हों आपका ध्यान हमेशा फ़ोन पे होता है। यहाँ तक कि अब तो लोगों से बात न करनी पड़े इसलिए लोग अपना पूरा ध्यान फोन में रखते हैं और कान में ईयरफ़ोन ठूस कर रखते हैं। और तो और सड़क पर चलते समय या गाड़ी चलाते समय भी लोगों का पूरा ध्यान उनके मोबाईल फ़ोन में होता है।

आशीष ये काम कभी नहीं करेगा
आशीष ये काम कभी नहीं करेगा

पर मुंबई के माहिम इलाके में रहने वाले आशीष सोनारे मोबाइल की दुनिया से खुद को दूर ही रखता है। आशीष केवल ज़रूरी कॉल या मेसेज करने के लिए ही फोन का इस्तेमाल करता था। घर के पास ही ऑफिस होने के चलते आशीष घर से ऑफिस पैदल ही जाता था। कल जब वो ऑफिस से घर जा रहा था तब एक ट्रैफिक पुलिस वाले ने आशीष को रोक लिया और उससे पूछताछ करने लगे। आशीष ने एक दम हैरान होकर ट्रैफिक पुलिस वाले को पूछा ”अरे मैंने क्या किया? क्यों फालतू पूछताछ कर रहे हो?”

हवलदार ने कहा ”जो भी इंसान पैदल जा रहा होता है वो अपने हाथ में मोबाइल लेकर चलता है। हमें आप पर शक है कि आप कोई वारदात को अंजाम देने जा रहे हैं क्यूंकि आप के पास मोबाइल रहेगा तो आसानी से लोकेशन ट्रेस हो सकती है। अब चुपचाप बता दो क्या करने जा रहे हो?” इस पर आशीष ने अपना मोबाइल निकलकर उनको दिखाया और कहा कि ”आप लोगों को उनको पकड़ना चाहिए जो सड़क पर चलते हुए मोबाइल में देखते रहते हैं उल्टा मुझे पकड़ रहे हो जो एक ज़िम्मेदार नागरिक की तरह देख कर सड़क पार कर रहा है। ”



ऐसी अन्य ख़बरें