Saturday, 18th November, 2017

चलते चलते

चाइनीज फ़ोन पर iPhone का कवर लगाने वाले युवक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

01, Jul 2017 By Guest Patrakar

कानपुर. मोबाइल फ़ोन की दुकान चलाने वाले एक युवक को एक छोटी सी ग़लती भारी पड़ गयी। राजकुमार यादव की गर्ल्फ़्रेंड ने राजकुमार को चाइनीज फ़ोन पर iPhone का कवर लगाने पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करवा दिया है। दरसल, राजकुमार यादव लाबा नाम का चायनीज़ फ़ोन इस्तेमाल करता था। पिछले साल एक लड़की उसकी दुकान आयी जो राजकुमार के दिल में घर कर गयी।

राजकुमार का IPhone
राजकुमार का IPhone

लड़की को इम्प्रेस करने के चक्कर में राजकुमार ने iPhone ख़रीदने की ठान ली। मगर जब राजकुमार को पता चला की दुकान में सारे फ़ोन की क़ीमत भी iPhone की क़ीमत से कम है राजकुमार ने तय किया कि उसे कुछ नया उपाय सोचना पड़ेगा। घंटो सोचने के बाद राजकुमार के दिमाग़ में ख़याल आया कि वो अपने उसी चायनीज़ फ़ोन में का कवर लग़ाले तो उससे उस लड़की को इम्प्रेस किया जा सकता है। राजकुमार यादव का ये झूठ ज़्यादा दिन तक छुपा नहीं रहा। जब राजकुमार ने अपना फ़ोन अपनी गर्ल्फ़्रेंड के फ़ोन के चार्जर से ही अपना फ़ोन चार्ज करने लगा। उसके बाद ही राजकुमार कि गर्ल्फ़्रेंड ने बिना समय गवाएँ राजकुमार के ख़िलाफ़ धोकाधड़ी का केस दर्ज करवा दिया।

फ़िलहाल तो राजकुमार फ़रार है और पुलिस उसको तलाशने में लगी। राजकुमार यादव के ख़िलाफ़ ये पहला केस नहीं है। पुलिस से मिली जानकारी से पता चला है कि राजकुमार मोबाइल शॉप के पहले पेंटिंग की दुकान चलाता था जहाँ वो लोगों के काले चश्मों में Rayban लिखता था। राजकुमार यादव ने अपनी बाइक में भी आउडी कार का चार चूड़ियों वाला लोगो लगा रखा है। जहाँ एक तरफ़ सरकार मेक इन इंडिया अतार्थ भारत में बने उपकरणों को बढ़ावा देना चाहती है वहीं युवकों का विदेशी उपकरणों की तरफ़ झुकाव कई सवाल खड़ा करता है। समय है अब भारत के बुद्धिजीवी भारत me ही विश्व स्तरीय उपकरणों का निर्माण करें।



ऐसी अन्य ख़बरें