Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

युवक ने 5 घंटे Amazon पे बिताकर खरीदा सौ रूपए का सामान, कंपनी के CEO ने खुद फोन करके दी गाली

27, Jan 2018 By Ritesh Sinha

समस्तीपुर. एक चौंका देने वाली घटना में अमेज़न के CEO जेफ़ बेजोस ने इंडिया फोन लगाकर एक युवक को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। युवक का नाम मनोज कुमार है जो समस्तीपुर का एक होनहार नौजवान है। मनोज पर आरोप है कि उसने अमेज़न के साईट पर पांच घंटे तक सर्फिंग की और आखिर में सिर्फ सौ रूपए की खरीददारी की।

कुछ तो खरीद लो
कुछ तो खरीद लो

सबसे पहले मनोज ने Amazon App पर महंगा फर्नीचर सर्च किया, जिसकी कीमत लगभग एक लाख बैठती है। फर्नीचर के बाद उसने ज्वेलरी की ओर रूख किया और दस लाख रूपए की ज्वेलरी के फोटो मुफ्त में देख डाले। इस बीच थोड़ा समय निकालकर ‘Rolex’ की घड़ी भी देख ली, जिसकी कीमत पच्चीस हज़ार रूपए थी।

इस तरह मनोज का एटीट्युड देखकर Amazon वालों को लगा था कि ये दो-तीन लाख की शॉपिंग तो करेगा ही। लेकिन पांच घंटे बाद मनोज अपनी औकात पर आ गया और उसने सौ रूपए की पानी बोतल खरीदकर Amazon वालों को पप्पू बना दिया।

उधर, यह बात अमेज़न के CEO जेफ़ बेजोस तक पहुँच गई, उनका पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने तुरंत मनोज के प्रोफाइल से उसका फोन नंबर निकाला और फोन मिला दिया। जैसे ही मनोज ने इधर से हैलो कहा, जेफ़ महोदय अंग्रेजी में बरस पड़े- “साले! हमने ‘Cookies’ चेक किया तो पता चला कि तू हमारी साईट पर पांच घंटे से सर्फ़ कर रहा था! महंगे-महंगे सामान की फोटो देखकर सौ रूपए की पानी बोतल खरीदने वाले! Shame on you!”

मनोज को अंग्रेजी कम समझ आती है, लेकिन उसने जेफ़ बेजोस की आधी बात से पूरा अर्थ निकाल लिया। वह भी ताव में आ गया। पूरे बिहार की एनर्जी उधारी लेकर उसने भी कह दिया- “अबे जा..जा! बहुत देखे हैं तेरे जैसे! क्या ‘हंड्रेड रुपी’ लगा रक्खा है, पूरे एक सौ तेईस रूपए देकर पानी बोतल खरीदा है! अब फोन रख, नहीं तो दूंगा एक कंटाप के नीचे..!” इतना धमाकेदार जवाब पाकर जेफ़ के पाँव उखड़ गए और उसने फोन काट दिया।

उधर, जब हमने मनोज से पूछा कि उसने पानी बोतल क्यों खरीदा है? तो उसने बताया कि, “सुबह जब तक गरम पानी पेट में ना जाए तब तक मैं ठीक से फ्रेश नहीं हो पाता! इसलिए मजबूरी में उस कमीने के साईट से लेना पड़ा!”-कहते हुए मनोज ने अपना मुंह आसमान की ओर उठाया और कमला पसंद ठूंस लिया।



ऐसी अन्य ख़बरें