Monday, 21st August, 2017

चलते चलते

दिनभर तमिलनाडु की ख़बरें देख हिंदी की जगह तमिल बोलने लगा युवक

15, Feb 2017 By banneditqueen

एजेंसी. मध्य भारत से एक चौंकाने वाली खबर आई है। ग्वालियर के रहने वाले सुकेश जिन्होंने आजत हिंदी के अलावा कोई भाषा हीं बोली वो कुछ दिनों से अचानक तमिल भाषा में बात करने लगे। सुकेश की माँ ने फेकिंग न्यूज़ को बताया ”परसों जब सुकु उठा तो कुछ कुछ बड़बड़ा रहा था। मुझे लगा नींद में कुछ उलटा सीधा बोल रहा है। जब नाश्ता करने नीचे आया तो भी ना जाने क्या इले पोंग करने लगा। काफी देर पूछने के बाद इशारे में बताया कि चाय पीनी है। पर हम सभी घबरा गए, भागकर डाॅक्टर को बुलाया। डाॅक्टर ने बताया कि सुकु तमिल भाषा में बात कर रहा है। हम सभी हैरान कि ये क्या हो गया।”

तमिल न्यूज़ चैनल देखता सुकेश
तमिल न्यूज़ चैनल देखता सुकेश

बीच में रोकते हुए सुकु के पापा ने बताया कि ”ये तो दहाड़े मार मार के रोने लगीं। फिर डाॅक्टर ने सलाह दी कि सुकेश का ब्रेन स्कैन कराया जाए शायद सिर पे कही चोट लगी हो। स्कैन में कोई गड़बड़ नहीं निकली तो हम और परेशान हो गए। जब सुकेश कुछ दिन अस्पताल में भर्ती रहा तब जाकर वापस हिंदी में बात करने लगा।”

सुकेश की हिंदी भाषा की याद्दाश्त वापस आने के बाद सुकेश ने बताया ”मैं कई दिनों से केवल न्यूज़ चैनल दख रहा था। शायद दिनभर तमिल नाडू की खबरें देख मेरे दिमाग पर बुरा असर पड़ गया। एक दिन जब में सुबह उठा तो मुँह से हिंदी के शब्द ही नहीं निकल रहे थे। मैं खुद काफी परेशान था, कछ सोचता भी तो तमिल में ही जबकि आजतक ना तमिल भाषा में बात की ना कभी साउथ गया। अब घर में कोई भी न्यूज़ चैनल नहीं देख रहा सुकेश शुद्ध हिंदी के लिये दूरदर्शन चनल ही देख रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें