Tuesday, 16th January, 2018

चलते चलते

सोमवार सुबह मुस्कुरा कर कहा गुड मोर्निंग तो धो दिया ऑफ़िस वालों ने

11, Dec 2017 By Guest Patrakar

मुंबई. गुस्साई भीड़ और इंतज़ार कर रही माशूका का इम्तिहान नहीं लेते, बहुत भारी पड़ता है। यह लाइन चंदन पिटपड़े को सोमवार को समझ आयी जब उन्हीं के ऑफ़िस के लोगों ने उन्हें केवल इसलिए पीट दिया क्यूँ कि चंदन उन्हें सोमवार को हँस-हँस कर गुड मोर्निंग बोल रहा था।

सुबह सुबह मुस्कुराता चंदन
सुबह सुबह मुस्कुराता चंदन

मामला मुंबई का है, जहाँ अंधेरी की एक मल्टीनैशनल कम्पनी में काम करने वाले लोगों ने अपने ही HR मैनेजर को कुत्तों की तरह घसीट घसीट कर पीटा। क्या था पूरा माजरा? आइए जानते है पीड़ित चंदन की ज़ुबानी :-

चंदन ने कहा “मुझे इस कम्पनी में दो साल हो गए है। यह तो नहीं कह सकता कि मैं वहाँ काम करता हूँ क्यूँकि मैं HR मैनेजर हूँ और हम काम नहीं करते। लेकिन पहली बार मेरे साथ ऐसा सलूक किया गया है। मैं सोमवार को वो ही काम कर रहा था जो कि एक HR करता है। सबको गुड मोर्निंग बोलना। लेकिन उस बात से ऑफ़िस के लोग इस क़दर ख़फ़ा हो गए कि उन्होंने मुझे लात-घूँसो से धुन दिया। यह पहला क़िस्सा नहीं है जब एक HR की इज़्ज़त के साथ खिलवाड़ हुआ हो। इस से पहले भी हम पर भरी मीटिंग्स में जोक बनाए गए है। यहाँ तक कि एक बार तो हम पर दशहरा पर आए समोसे चुराकर घर ले जाने तक का इल्ज़ाम लगा दिया था। लेकिन फिर भी हम चुप रहे क्यूँ कि समोसे वाक़ई अच्छे थे। लेकिन ये तो अति हो चुकी है।”

वहीं ऑफ़िस वालों की तरफ़ से उनके सेल्ज़ लीडर अंकुश राठी ने फेकिंग न्यूज़ से बात की। उन्होंने बताया “चंदन पर हमारी नज़र तब से थी जब वो हमारे टार्गेट्स बढ़ने पर वर्क हार्ड के पोस्टर बोर्ड पर चिपकाया करता था। उसने मेरे गंजेपन को ले कर भी कई बार मेरे ऑफ़िस के मेल बॉक्स को डॉक्टर बत्रा के मेलस से भर दिया था। मैं वो भी सह लेता। लेकिन महीने का पहला सोमवार और कोई आपसे हँस के गुड मोर्निंग करे तो आप क्या करेंगे? हम सबने वो ही किया जो एक फ़्रस्ट्रेटेड एम्प्लॉई अपने बॉस के साथ करना चाहता है।”

बताया जा रहा है कि इसके बाद ऑफ़िस वालों की नज़रे ऑफ़िस के प्यून सत्यप्रकाश पर है। लोग उस से इसलिए ख़फ़ा है क्यूँ की वो उन्हें हमेशा ठंडी कॉफ़ी ला कर देता है। देखते है अब उसका नम्बर कब आता है।

फ़िलहाल चंदन घर पर है और उन्होंने अपना रेज़िग्नेशन किसी और से लिखवा कर बॉस को मेल करवा दिया है। लेकिन उनके बॉस ने उनका रेज़िग्नेशन लेने से साफ इनकार कर दिया है, क्यूँकी न्यू ईयर की पार्टी आ रही है। अब HR नहीं होगा तो पार्टी का इंतज़ाम कौन करेगा?”



ऐसी अन्य ख़बरें