Tuesday, 16th January, 2018

चलते चलते

HR के सामने क्रिसमस डेकोरेशन पर मज़ाक के चलते युवक को काम से निकाला

11, Dec 2017 By banneditqueen

गुडगाँव. त्यौहार आते ही लोग छुट्टी का इंतज़ार करते हैं और ह्यूमन रिसोर्स वाले सजावट के सामान का। दिसम्बर का महीना आ चुका है और 2  हफ़्तों बाद क्रिसमस फिर नया साल। ऐसे में सालभर काम न करने वाले ह्यूमन रिसोर्स के लोग अचानक से एक्टिव हो जाते हैं और पूरे ऑफिस में घूमते हुए नज़र आएँगे। पर कल सिग्मा टेक्नोलॉजी में काम करने वाले विकास शर्मा को इस बात पर मज़ाक करना भारी पड़ गया।

vikasदरअसल विकास कल अपनी HR मैनेजर से सैलरी बढ़ाने के लिए बात करने गया। मैनेजर से बात करते करते उसने कहा ”अरे क्रिसमस आ रहा है सांता क्लॉस बनाना शुरू नहीं किया? एक ही तो काम है वो भी करने में इतनी आलस, साल में चार पांच बार तो त्यौहार आते हैं।” इस पर HR मैनेजर ने जवाब दिया कि ”आप अपने डेस्क पर वापस जा सकते हैं, मैं आधे घंटे में आपको सैलरी इंक्रीमेंट के बारे में मेल भेजती हूँ।” इसके बाद वो बाहर चला गया और HR डिपार्टमेंट के कॉल का इंतज़ार करने लगा।”

थोड़ी ही देर में विशाल को HR डिपार्टमेंट से मेल आया, पर जब उसने मेल खोल कर देखा तो उसके होश उड़ गए। मेल में इन्क्रीमेंट तो नहीं पर टर्मिनेशन लेटर ज़रूर आ गया। विकास का मज़ाक उसकी HR मैनेजर को पसंद नहीं आया और उन्होंने उसे काम से निकाल दिया। इसके बाद से किसी भी कर्मचारी की HR मैनेजर का मज़ाक उड़ाने की हिम्मत नहीं हो रही।



ऐसी अन्य ख़बरें