Sunday, 17th December, 2017

चलते चलते

छुट्टियों के समय सफलतापूर्वक IRCTC तत्काल में टिकट मिला, युवक ने मोहल्ले में बाँटी मिठाई

28, Sep 2017 By banneditqueen

दिल्ली. भारतीय रेलवे देश की जान है, रोज़ाना कई करोड़ लोग इसमें सवारी कर अपने गंतव्य स्थल पहुँचते है। पर उससे पहले सबसे बड़ी जद्दोजहद टिकट लेने की होती है और उससे बड़ी तत्काल में टिकट लेने की। और सबसे ज़्यादा बुरा समय तब आता है जब लम्बी छुट्टियां हो और तत्काल में टिकट करवाना हो। कल एक युवक ने तत्काल में टिकट करवाने के बाद पूरे मोहल्ले में मिठाइयां बाटी।

मिठाई बाँटता विशाल
मिठाई बाँटता विशाल

विशाल मिश्रा पिछले कई दिनों से अपने घर बनारस जाने का प्लान बना रहे थे। फ्लाइट की टिकट महँगी होने के कारण उसने ट्रेन की टिकट कराने का सोचा पर छुट्टियों का समय होने के कारण सभी ट्रेनों में वेटिंग थी। उसने सोचा कि तत्काल में टिकट लेने का प्रयास करेगा पर लम्बी छुट्टियां होने के चलते उसे टिकट मिलने की उम्मीद बहुत कम थी। कल विशाल नहा धोकर पूजा करने के बाद भगवान् से प्रार्थना कर लैपटॉप के सामने बैठ गया। ठीक नौ बजकर उनसठ मिनट पर उसने IRCTC की वेबसाइट में लॉगिन किया।

घबराहट के मारे उसके हाथ काँप रहे थे, उसने सारी डिटेल भरी और पासवर्ड डालकर पेमेंट किया। जैसे ही पेमेंट गेटवे की साइट फॉरवर्ड हुई उसने डर के मारे अपनी आँखें बंद कर ली। जैसे ही आँख खोली टिकट बुक हो चुकी थी, उसे अपनी आँखों पर यकीन ही नहीं हुआ। उसने मेल और मेसेज में चेक किया कि सच में टिकट बुक हुई भी है या नहीं।

जब उसे यकीन हो गया कि टिकट बुक हो गयी है तो वो सीधे घर के पास वाली मिठाई की दुकान में गया और दस किलो मिठाई खरीदी और पूरे मोहल्ले में मिठाई बांटने चला गया। मोहल्ले वालों को लगा कि शायद विशाल को प्रमोशन मिला होगा या उसकी शादी पक्की हो गयी होगी पर जब उन्हें असली कारण पता चला तो वो खुद हैरान रह गए। विशाल के पड़ोसी ने कहा ”विशाल को तत्काल में टिकट मिलने पर हम सभी बहुत खुश हैं, उसने हमारे मोहल्ले का नाम रौशन कर दिया है, आशा करते हैं कि उसे आगे भी सफलतापूर्वक कई टिकट तत्काल में मिलें।”



ऐसी अन्य ख़बरें