Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

नयी शर्ट पहनकर युवक ने पूछा- "कैसा लग रहा हूँ!" दिल पे पत्थर रखकर पत्नी ने कहा- 'अच्छा!'

13, Jan 2018 By Ritesh Sinha

इंदौर. अक्सर लडकियाँ ‘कैसी लग रही हूँ?’ जैसे खतरनाक प्रश्न करती हैं, लेकिन यह बीमारी अब लड़कों को भी लग गई है। खासकर जिस दिन लड़के नयी शर्ट पहनते हैं, उस दिन तीन-चार लोगों को पूछे बिना तो उनका खाना ही नहीं पचता। विनय जैन भी, जब अपने लिए नयी शर्ट खरीदकर लाया तो बन-ठनकर उसने अपनी पत्नी से पूछ लिया- “कैसा लग रहा हूँ?” यह सवाल सुनकर उसकी पत्नी निधि धर्म-संकट में फँस गई।

शर्ट देखकर दुखी होती निधि
शर्ट देखकर दुखी होती निधि

वह शर्ट निधि को जरा भी पसंद नहीं आई थी। एक बार तो उसने सोचा कि सब कुछ सच-सच बता दे, लेकिन उन्होंने अपनी भावनाओं को काबू में किया और सिर्फ इतना कहा कि- “अच्छा है! जंच रहा है!” शर्ट की तारीफ सुनकर विनय भी जोश में आ गया। ‘आज इसी को चमका कर जाऊंगा ऑफिस!”-कहते हुए वह डांस करने लगा।

जब विनय ऑफिस चला गया तो निधि ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “इनकी पसंद के तो क्या कहने? ना कलर अच्छा है, ना डिजाईन! जब खरीदने गए थे तो तीन घंटे में लौटे! मैं सोच रही थी कि देर से आ रहे हैं तो अच्छी वाली लेकर आएँगे! लेकिन ये तो खटारा उठा लाए। कौन पहनता है आजकल लाल कलर की शर्ट! आप ही बताइए? और मुझसे पूछते हैं कि कैसा लग रहा हूँ! बड़ी मुश्किल से झूठ बोला है मैंने भाईसाब!”-निधि बरस पड़ीं।

“एक तो इनका वजन भी रूकने का नाम नहीं ले रहा है, बढ़ता ही जा रहा है! पिछली बार 85 था, अभी कुछ दिन पहले चेक किया तो 95 तक पहुँच गया है! आज तो बड़ी मुश्किल से मैंने “अच्छा दिख रहा है!” कह दिया, लेकिन ना जाने कब तक मैं ये एक्टिंग कर पाऊँगी!”-निधि ने अपना हाथ मटकाते हुए बताया। “..वो तो मैं झूठ बोलने में एक्सपर्ट हूँ, इसलिए उन्हें जरा भी शक नहीं हुआ!”-निधि ने आगे बताया। इसके अलावा उन्होंने शर्ट की कीमत के बारे में भी कई अटपटे प्रश्न किए।

उधर, विनय को इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि उसे कैसे धोखा दिया जा रहा है। सूचना मिली है कि ऑफिस में उसके कलीग्स ने भी “अच्छा लग रहा है!” कह दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें