Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

केजरीवाल से बिना बात के माफ़ी मँगवा गया शरारती युवक, सीसीटीवी फ़ुटेज से हुआ ख़ुलासा

21, Mar 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उन सब लोगों से थोक के भाव माफ़ी माँग रहे हैं, जिन पर उन्होंने कभी कोई आरोप लगाया था। ‘जनता दरबार’ की तर्ज़ पर सुबह से ही उनके घर पे ‘माफ़ी दरबार’ लग जाता है, जहाँ वो लोगों की भीड़ से पर्सनली मिलकर माफ़ी माँग रहे होते हैं। लेकिन इसी चक्कर में एक काँड हो गया!

Kejriwal-Maafi2
माफ़ी देने के बाद सोच में बैठे केजरीवाल जी

दरअसल, इसी बात का फ़ायदा उठाकर आज सुबह एक ऐसे युवक ने भी उनसे माफ़ी मँगवा ली, जिस पर ना तो केजरीवाल जी ने कभी कोई आरोप लगाया था और ना ही उसने केजरीवाल जी पर कोई केस किया था।

इस बात का ख़ुलासा ख़ुद उस युवक ने अपनी फ़ेसबुक पोस्ट पर किया है। मनोज शर्मा नामक इस युवक ने फ़ेसबुक पे वो फ़ोटो भी डाला है, जिसमें केजरीवाल जी उसके सामने हाथ जोड़े खड़े हैं। पोस्ट में उसने लिखा है- “मैंने कर दिया दोस्तो! Yeah…I’ve done it! ही…ही…ही! मैंने शर्त जीत ली!”

असल में, सुशील ने अपने दोस्तों से 10 हज़ार रुपये की शर्त लगाई थी कि मैं केजरीवाल से बिना बात के भी माफ़ी मँगवा सकता हूँ। वो सुबह-सुबह केजरीवाल के घर पहुँचा और उनके सामने ग़ुस्से वाला चेहरा बना के खड़ा हो गया। केजरीवाल जी ने भी बिना कुछ सोचे-समझे झट से हाथ जोड़ लिए और कहा, “मैंने आप पर जो बेबुनियाद आरोप लगाये, मैं उनसे बहुत शर्मिंदा हूँ आगे से ऐसा कुछ नहीं होगा। सॉरी!” सीसीटीवी फ़ुटेज में भी केजरीवाल जी हाथ जोड़े और सर झुकाए खड़े दिखाई दे रहे हैं।

इस ‘माफ़ी काँड’ के बाद अब मुख्यमंत्री सचिवालय की एक टीम माफ़ी मँगवाने वाले सब लोगों के काग़ज़ चेक कर रही है और पूरी छानबीन के बाद ही माफ़ी के लिए ‘ओके’ कर रही है। केजरीवाल जी भी “कौन सा आरोप लगाया था?”, “कब लगाया था?”, “कोर्ट केस कब किया था?” वगैरह पूछकर ही माफ़ी माँग रहे हैं ताकि दोबारा ऐसा काँड ना होने पाये!



ऐसी अन्य ख़बरें