Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

JNU में आर्मी टैंक की मांग, कन्हैया पेंट लेकर टैंक पर "भारत तेरे टुकड़े होंगे'' लिखने को बेताब

24, Jul 2017 By banneditqueen

दिल्ली. JNU आए दिन ख़बरों में बना रहता है, कभी छात्रों की वजह से तो कभी फैकल्टी की वजह से। कल JNU के वाइस चांसलर ने वीके सिंह से कैंपस में आर्मी टैंकर रखने की मांग की ताकी छात्रों में देशभक्ति की भावना जागे। उनका मानना है कि इसे देख छात्रों को हमारे जवानों द्वारा किया गया बलिदान याद आएगा। कल कारगिल दिवस के मौके पर चांसलर ने यह मांग सबके सामने वीके सिंह से की।

टैंकर मांगे आज़ादी
टैंकर मांगे आज़ादी

JNU के वृद्ध छात्र कन्हैया जो परम देश भक्त हैं, उन्होंने इस पर मीडिया से बातचीत की। उनका कहना है कि ”देखिए देशभक्ति तो हम लोगों में वैसे ही कूट कूट कर भरी है। भगत सिंह ने अंग्रेज़ों से आज़ादी दिलाई थी, हम कश्मीर को भारत से आज़ादी दिलाने की मांग कर रहे हैं। फिर भी चांसलर साहब को हमारी देशभक्ति पर शक है। फिर भी अगर वो चाहते हैं टैंकर लाना तो ले आएं, मैं और मेरे साथी कामरेड चॉक, पेंट इत्यादि लेकर तैयार रहेंगे।”

जब पत्रकार ने उनसे चॉक और पेंट लेकर तैयार रहने का कारण पूछा तो वो बोले कि ”हमारा काम केवल हुड़दंग मचाना है, जैसे ही टैंकर आएगा हम इस बात का ध्यान रखेंगे कि छात्रों को सेना का नहीं बल्कि हमारा बलिदान याद रहे। इसीलिए टैंकर पर ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ लिखने के लिए पेंट और चॉक मांगा लिया है।”

Topics:#Army #JNU #Tank #VC


ऐसी अन्य ख़बरें