Thursday, 27th April, 2017
चलते चलते

योगी के नाश्ते की जानकारी देना भूला पत्रकार, काम से बर्खास्त

28, Mar 2017 By banneditqueen

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ जब से मुख्यमंत्री बने हैं शायद ही कोई ऐसा दिन गया हो जब उनके बारे में एक एक जानकारी ना दी गई हो। ‘योगी ने गाय को रोटी दी’, ‘योगी ने कुत्ते को खाना दिया’। ‘योगी नाश्ते में पपीता खाते हैं’, ‘योगी को आलू पसंद है’, ‘योगी अभी सो रहे हैं’, ‘योगी अभी नहा रहे है’। योगी 24 घंटे में क्या क्या कर रहे हैं, पल पल की खबर ऑडियंस को मिल रही है। कल लाइज़ नाऊ के पत्रकार खबरचंद को इसी के चलते काम से बर्खास्त कर दिया गया।

योगी की भैंस से बात करता पत्रकार
योगी की भैंस से बात करता पत्रकार

दरअसल खबरचंद योगी आदित्यनाथ की गौशाला के बाहर से लाइव रिपोर्टिंग कर रहे थे। रिपोर्टिंग करते वक्त योगी जी की गाय ने गोबर कर दिया जिसका विवरण देते हुए खबरचंद ने कहा ”जैसा कि आप देख सकते योगी की गाय ने गोबर कर दिया है। गोबर एक दम ताज़ा है और हरे रंग का है, इससे एक दम गोबर के जैसी बदबू आ रही है। गोबर देखकर यह पता नहीं लगाया जा सकता कि कल रात गाय ने क्या खाया था। गौशाला की बाकी गाय लगता है पहले ही अपना पेट साफ कर चुकी हैं।” इस काबिलेतारीफ रिपोर्टिंग के बाद खबरचंद को उम्मीद थी कि उनके चार अवार्ड तो पक्के हैं।

पर शाम को खबरचंद की उम्मीद के विपरीत, सीनियर एडिटर ने उन्हें बर्खास्त कर दिया। घबराए खबरचंद ने तुरंत ही अपने एडिटर को कॉल कर बर्खास्त करने का कारण पूछा। एडिटर ने खबरचंद को कहा ”पूरे 10 चैनल्स के पत्रकारों योगी के नाश्ते के बारे में जानकारी दे रहे थे और तुम गोबर की खुश्बू में ही रह गए। इसी कारण तुम्हें काम से निकाला जा रहा है।”



ऐसी अन्य ख़बरें