Wednesday, 23rd August, 2017

चलते चलते

जियो के फ्री डाटा की आज आख़िरी तारीख, पूरे देश में मातम का माहौल

31, Mar 2017 By banneditqueen

जाने कहाँ गए वो दिन, कहते थे तेरी राह में

नज़रों को हम बिछाएंगे

चाहे कहीं भी तुम रहो, चाहेंगे तुमको उम्र भर

तुमको ना भूल पाएंगे

जाने कहाँ गए वो दिन …

फ्री डाटा की तारीख आगे बढ़ाने की माँग करते लोग
फ्री डाटा की तारीख आगे बढ़ाने की माँग करते लोग

यह गाना आज सभी रेडियो स्टेशन्स में रिक्वेस्ट किया जा रहा है, पर हैरानी की बात यह है कि किसी एक्स गर्लफ्रेंड या पहले प्यार के लिए नहीं बल्कि फ्री इंटरनेट देने वाले जियो की याद में रिक्वेस्ट किया जा रहा है। जी हाँ! आज 31 मार्च है और आज ही के दिन जियो का फ्री इंटरनेट प्लान खत्म हो रहा है। इसके बाद सभी यूज़र्स को डाटा और वॉइस कॉल्स के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। इसी कारण पूरे देश में मातम का माहौल छाया हुआ है।

फेकिंग न्यू़ज़ संवाद्दाता देश का मूड जानने के लिए सड़क पर निकले। सुबह से ही माहौल कुछ गमगीन था। सड़क के किनारे सोनू की चाय की टपरी पर भी अजीब सी शांति थी। जब सोनू से इसका कारण जानना चाहा तो सोनू उदास होकर बोला ”का बताएँ भईआ पहिले आसपास के सभी दुकानदारों को जब चाय पीना होता था तब वाट्सप कर देते था, हमारा भी चाय का बम्पर बिक्री होता था। पर अब तो कल से फ्री इंटरनेट नहीं होगा अब क्या किया जाएगा।” आगे बढ़ते हुए रास्ते में कांता बाई मिली, उनका मूड भी कुछ ठीक नज़र नहीं आ रहा था। कांता बाई ने सुबकते हुए बताया ”काम करने मे जभी भी कंटाला आता ता तो तभी मैं मैडम तो वाट्सेप कर देती ती मैडम मैं आज नहीं आएगी। अबी कल से कॉल मारना पड़ेंगा, पैसा खर्चा होएगा उसमें।”

सबसे ज्यादा दुखी तो वो नौजवान हैं जो कि लाँग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं। ऐसे ही एक युवक ने हमें बताया कि ”मेरी गर्लफ्रेंड दिल्ली में रहती है और मैं मुंबई में, पहले उसकी डिमांड होती थी कि मैं हर महीने उससे मिलने जाउँ पर जब से जियो आया तब से आने जाने का खर्चा भी ब़चा और फोनकॉल का भी। दिल्ली जाने की बजाय रो़ज़ वीडियो कॉलिंग से ही वह खुश रहती थी।”

इसके अलावा महिलाएँ भी काफी दुखी हैं, साउथ बॉम्बे में रहने वाली मिसेज़ कुलकर्णी ने अपने गॉगल चढ़ाते हुए बताया ”यूँ तो वी डोंट नीड फ्री डाटा बट किटी की बाकी लेडीज़ मे नीड इट, यू नो मिडिल क्लास एंड ऑल। डेली वीडियो चैट करते हैं, आई यूज़ टु टेल देम वॉट आई बॉट अब थोड़ा डिफिकल्ट होगा बट।



ऐसी अन्य ख़बरें