Tuesday, 17th October, 2017

चलते चलते

JEE टॉपर ने कहा 'पढ़ाई के लिए सोशल मीडिया छोड़ा', सुनकर युवक के पिता ने हटाया इंटरनेट कनेक्शन

12, Jun 2017 By banneditqueen

पंचकुला. किसी भी एग्जाम में टॉप करना आसान नहीं, लेकिन नामुमकिन भी नहीं। JEE टॉप करने वाले सर्वेश मेहतानी ने जो त्याग परीक्षा में प्रथम आने के लिए जो त्याग किये वह शायद ही आज के समय में कोई कर पाएगा। सर्वेश मेहतानी ने फेकिंग से विशेष बातचीत में बताया कि उसका ध्यान सिर्फ पढ़ाई और टारगेट पूरा करने की तरफ था। न स्मार्टफोन यूज किया और न ही सोशल मीडिया। यूं तो पढ़ाई को लेकर तनाव नहीं होता था, लेकिन अगर कभी ऐसा लगा तो डोरेमॉन या दूसरे कार्टून चैनल देखता। हालांकि, 12वीं की पढ़ाई के दौरान यह सब धीरे धीरे कम होता गया।

sarveshपंचकुला के ही रहने वाले पिंटू अपने पिता के साथ सर्वेश का इंटरव्यू देख रहे थे। जैसे ही सर्वेश ने कहा कि उसने सोशल मीडिया त्याग दिया था पिंटू के पिता ने उसकी तरफ गुस्से भरी नज़रों से देखा। तुरंत ही उठकर मोडेम का वायर डिसकनेक्ट कर दिया और पिंटू को कहा ”देख ज़रा इस लड़के को, तू यहाँ दिनभर फेसबुक पे लड़कियों से चैटिंग करता रहता है। जब देखो तब व्हाट्सप्प, ये वो बकवास। आधे टाइम तो पता ही नहीं चलता कि लैपटॉप लेकर पढ़ाई कर रहा है या कुछ और खुराफात। अब से घर में इंटरनेट बंद, ज़्यादा ज़रूरत है तो पड़ोस वाले पप्पू के घर का इंटरनेट इस्तेमाल करो।”

पिंटू ने पिताजी के सामने सर झुकाकर कहा ”ठीक है पापा आज से सोशल मीडिया बंद।” इतना बोलकर वह अपने कमरे में चला गया और फटाफट जिओ की सिम निकालकर इंटरनेट कनेक्ट कर फेसबुक पर लड़कियों से चैट करने लगा।



ऐसी अन्य ख़बरें