Monday, 20th November, 2017

चलते चलते

जापान ने दिया बुलेट ट्रेन के लिए.1% ब्याज पर लोन,लोग बैंक की जगह अब जापान से मांग रहे लोन

14, Sep 2017 By banneditqueen

अहमदाबाद. शिंजो आबे और पीएम मोदी ने बुलेट ट्रेन की नींव रखी, इसकी लागत 1.10 लाख करोड़ है, जिसमें 88 हजार करोड़ का कर्ज जापान देगा।  इस कर्ज का ब्याज 0.1 फीसदी होगा, जिसे 50 साल में चुकाना होगा। जब ये बात देशवासियों को पता चली तो वे तुरंत ही अपनी अपनी बैंक ब्रांचों में कॉल करने लगे।

लोन मांगने खड़ी भीड़
लोन मांगने खड़ी भीड़

एक बैंक मैनेजर ने बताया कि ”सवेरे से कई लोग फ़ोन करके पूछ चुके हैं कि भाई जब दूसरा मुल्क हमे केवल .1 % ब्याज पर लोन दे रहा है वो भी 50 वर्ष की अवधि के लिए, तो हमारे स्वदेशी बैंक क्यों हमें लूट रहे हैं? हमें भी कम ब्याज दर पर लोन चाहिए, कई लोग तो बोल रहे हैं हमारा लोन कैंसल करो हम किसी जापानी बैंक से लोन ले लेंगे।” बताया जा रहा है कि शिंज़ो आबे के रोड शो में जो भीड़ आई वह उन्हें देखने नहीं बल्कि सस्ते लोन की मांग करने के लिए जमा हुई है।

उधर विजय माल्या का भी बयान आया है कि ”मैं भी पछता रहा हूँ, मुझे पता होता जापान इतना सस्ता लोन देता है तो उनसे ही ले लेता। फालतू ही यहाँ के बैंकों ने बदनाम कर रखा है, वो तो अच्छा है कि मैं यूनाइटेड किंगडम भाग आया। अब यहाँ से जापान में लोन के लिए अर्ज़ी दूंगा, और पचास साल बाद तो मैं दूसरे गृह पर पहुँच जाऊंगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें