Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

आईपीएल ऑक्शन में बिके खिलाड़ियों से घर के काम भी करा सकेंगे ओनर्स

03, Feb 2018 By Guest Patrakar

एजेंसी.  IPL का ग्यहारवाँ सीजन शुरू होने वाला है। लेकिन इस साल कई पुराने नियम बदले गए और नए नियम लागू किए गए है। जिसमें से सबसे दिलचस्प नियम है कि इस बार IPL ओनर्स ख़रीदे हुए खिलाड़ी से घर का काम भी करवा सकते है। जी हाँ आपने बिल्कुल सही पढ़ा IPL के नए नियमो के अनुसार आपके पसंदीदा खिलाड़ी इस बार अपने ओनर्स के घर का काम करते नज़र आ सकते है।

कोहली से समोसा बनवाने का ख्याल सोचकर खुश होते राजीव
कोहली से समोसा बनवाने का ख्याल सोचकर खुश होते राजीव

यह नियम IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला ने नीलामी के दौरान बताया। यह नियम IPL के पहले मैच के दिन से ले कर आख़री दिन तक लागू रहेगा।

हमने इस नए नियम को लेकर ओनर्स से बात की और उनकी प्रतिक्रिया जानी। मुंबई इंडियंज़ की ओनर नीता अम्बानी ने हमसे बात कि और अपनी राय बतायी। उन्होंने कहा “मुझे ख़ुशी है कि ऐसा नियम निकाला गया है। हम करोड़ों की बोली लगाते है। ऐसे में अगर कोई प्लेअर परफॉर्म नहीं करता तो हमारा नुक़सान हो जाता है। लेकिन अब इस नियम के चलते हम कम से कम उनसे घर का काम करवा कर पैसे तो वसूल सकेंगे। वैसे तो मैंने इस नियम से पहले भी कई बार अपने खिलाड़ियों से अपने बेटे अनंत को एक्सरसाइज़ करवाने में मदद ली है लेकिन वह इस से बिल्कुल अलग था।”

हमने इस बारे में खिलाड़ियों की भी राय लेने की कोशिश की लेकिन कोई भी खिलाड़ी ख़ाली नहीं था तो हमने स्टूअर्ट बिनी से बात की। स्टूअर्ट ने कहा “मुझे ख़ुशी है कि मुझे राजस्थान रॉयलस ने एक बार फिर ख़रीद लिया है। वैसे मुझे इस नियम से ख़ासा कोई फ़र्क़ नहीं पड़ा, मैं तो पहले भी पानी पिलाता था अभी भी पिलाऊँगा। लेकिन ऐसे नियमो से टीम को ही फ़ायदा होगा। ऐसे नियमो के कारण ही ओनर्स और प्लेअरस का मिलना जुलना लगा रहेगा और इस से टीम मज़बूत होगी। मुझे ख़ुशी इस बात की है कि अब मैं सही मायने में अपनी टीम को सर्व कर पाउँगा।

बताया जा रहा है कि हर खिलाड़ी के लिए ओनर्स ने पहले से ही काम तय कर रखा है। लम्बे खिलाड़ियों को बल्ब चेंज करना, पंखे साफ़ करना या जाले हटाने जैसे काम दिए जाएँगे। हट्टे कट्टे खिलाड़ी जैसे बेन स्टोक्स से घर की रखवाली करवाई जाएगी ताकि कोई घर में ज़बरदस्ती घुसे तो वह उन्हें मक्का मार के भगा दे।

जब सब खिलाड़ियों के काम बाँट दिए गए है तो ऐसे में यह देखना काफ़ी दिलचस्प होगा कि क्या प्लेअरस ऑफ़ ग्राउंड में अपने मालिकों को ख़ुश रखने में कामयाब हो पाएँगे? अब यह तो तभी पता चलेगा जब IPL शुरू होगा। तब तक के लिए पढ़ते रहिए फेकिंग न्यूज़।



ऐसी अन्य ख़बरें