Tuesday, 12th December, 2017

चलते चलते

"हेमा मालिनी की बायोग्राफी : शुरू के दस पन्नों में हैं Kent RO के विज्ञापन"

18, Oct 2017 By Ritesh Sinha

मुंबई. सोमवार को मुंबई में हुए एक समारोह में ‘ड्रीमगर्ल’ के नाम से मशहूर हेमा मालिनी की बायोग्राफी लांच की गई। सिनेमा जगत के कई सेलिब्रिटीज की मौजूदगी में दीपिका पादुकोण ने उनकी इस बायोग्राफी को लांच किया। लेकिन फेकिंग न्यूज़ के हाथ लगे दस्तावेजों से खुलासा हुआ है कि हेमा मालिनी की बायोग्राफी में शुरू के दस पन्नों में सिर्फ Kent RO के विज्ञापन हैं। इन दस पन्नों के बाद ही हेमा जी के बारे में कुछ लिखा गया है, वो भी आधे-आधे पेजों में। यानि कि आधे पेज पर फिर से Kent RO ने कब्ज़ा कर रखा है।

hema-24-1485254808 (1)इन विज्ञापनों में हेमा जी एक मशीन के बगल में खड़ी हैं, और कह रही हैं कि, “आप मेरी बायोग्राफी ना खरीदो तो चलेगा, लेकिन Kent RO जरूर खरीद लेना! पूरे फैमिली का रक्षा-कवच Kent RO”. वहीँ, कुछ लोगों ने इस किताब को हेमा मालिनी की बायोग्राफी मानने से इनकार कर दिया है। ये लोग इस बुक को किसी वाटर प्योरीफायर का ब्रोशर मान बैठे हैं।

हेमा जी पर अपनी जान छिड़कने वाले उनके एक महान फैन, वीरू गुप्ता ने बताया कि, “क्या बताऊँ भाईसाब! बायोग्राफी के नाम पर ये लोग हमें Kent RO का विज्ञापन बेच रहे हैं। जब मैंने पहले ही पन्ने पर हेमा जी को इस मशीन के साथ देखा तो मुझे यकीन हो गया कि बिल्कुल सही चीज़ हाथ लगी है! लेकिन ये RO वाले तो दसवें पन्ने तक घुस आए हैं, हेमा जी के लिए कोई जगह ही नहीं छोड़ा! लेकिन बाद में पता चला कि ये सब उनकी मर्ज़ी से हुआ है।”-कहते हुए गुप्ता जी निराश हो गए।

“मुझे हेमा जी से ऐसी उम्मीद नहीं थी! ना किताब में धन्नो का जिक्र है, ना लालू यादव का, और ना ही बिहार की सड़कों का! ऐसे कैसे हो सकता है? इन सबके बिना काहे की बायोग्राफी? और इससे भी बड़ी दुःख की बात ये है कि प्रधानमंत्री जी ने इस पुस्तक की प्रस्तावना लिखी है! वे भी इस अन्याय को होने से नहीं रोक पाए!” -वीरू ने उतरे हुए चेहरे से आगे बताया।

उधर, हेमा मालिनी ने अपनी सफाई में कहा है कि, “अगर मेरी बायोग्राफी में Kent RO का विज्ञापन नहीं होगा तो और क्या होगा? मैंने किसी को धोखा नहीं दिया है! ये मशीन भी मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा हैं, इसलिए इसे पहले दस पन्ने पर जगह मिलनी ही चाहिए! उसके बाद जो भी जगह बच गई, उसमे मेरे बारे में लिखा गया है, आप उसे पढ़ लीजिए ना!”



ऐसी अन्य ख़बरें