Friday, 22nd September, 2017

चलते चलते

दोस्त के फोन बिना लॉक किये सोफे पर छोड़ने के बाद भी युवक ने नहीं किया चेक, दोस्ती में दरार

06, Apr 2017 By banneditqueen

भोपाल. कल अरेरा कॉलोनी में एक ऐसी घटना घटी जिसे जान कर आपकी आँखों में आँसू आ जाएँगे। बचपन के दोस्त राहुल और नमन का कल कई महीनों बाद मिलने का प्लान बना पर कल कुछ ऐसा हुआ कि उनकी पच्चीस साल पुरानी दोस्ती में दरार आ गई। राहुल और नमन काफी महीनों से मिलने का प्लान बना रहो थे। पर काम में बिज़ी होने के चलते वो मिल नहीं पाए।

झगड़ा करते नमन और राहुल
झगड़ा करते नमन और राहुल

आखिरकार कल जाकर उनका मिलने का प्लान सफल हुआ, पर आधे घंटे में ही उनका जमकर झगड़ा होने लगा। हुआ यूँ कि राहुल कुछ कारण से घर के बाहर चला गया पर गलती से अपना फोन घर पे भूल गया। राहुल को घर से निकलते ही याद आया कि वह अपना फोन भूल गया। उसने सोचा ”नमन पक्के से मेरा फोन चेक कर रहा होगा, चलो अच्छा है जाकर देखता हूँ और उसे रंगे हाथ पकड़ूँगा।” पर जैसे ही राहुल वापस घर पहुँचा तो उसने देखा कि नमन अपने ही फोन में बिज़ी है। यह देख राहुल आग बबूला हो गया। राहुल ने अमन को खरी खोटी सुनानी शुरू कर दी।

राहुल ने कहा ”दोस्ती के नाम पर कलंक है तू शर्म नहीं आती तुझे, ऐसा भी कोई करता है क्या?” नमन को इस बात का बिलकुल भी अंदाज़ा नहीं था कि आखिर राहुल क्यों चिल्ला रहा है। नमन ने राहुल से पूछा ”आखिर हुआ क्या है? क्यों फालतू में चिल्ला रहा है।” तब राहुल ने जवाब दिया ”एक सच्चा दोस्ते हमेशा अपने दोस्त का फोन चेक करता है। वो बस मौका ढूँढता है कि कब जैसे ही दोस्त इधर उधर हो मैं उसके फोन में ताका झाँकी करूँ। और एक तू है!! मै फोन बिना लॉक किए छोड़ के गया फिर भी तूने हाथ तक नही लगाया। धिक्कार है ऐसी दोस्ती पर, तू मेरा सच्चा दोस्त है ही नहीं।”

इस बहस के बाद दोनों में काफी देर झगड़ा हुआ, दोनों में फिलहाल कोई बातचीत नहीं हुई है।



ऐसी अन्य ख़बरें