Monday, 24th July, 2017
चलते चलते

युवक के फ़ोन में फोटोज और व्हाट्सप्प नहीं थे लॉक, ताकाझांकी कर रहे दोस्त हुए हैरान

04, Jul 2017 By banneditqueen

भोपाल. किसी ने सच ही कहा है, किसी के सीधे सच्चे होने का प्रमाण सिर्फ इसी बात से मिल सकता है कि उसके फ़ोन में लॉक लगा है या नहीं। आज के समय में लॉक लगाना तो जैसे फ़ोन में सिम डालने से भी ज़्यादा ज़रूरी हो गया है। हाथ में फ़ोन आते ही लोग सबसे पहला काम लॉक लगाने का ही करते हैं। खासकर लड़कों का फ़ोन हो तो वह ज़्यादा ही सावधानी बरतते हैं कि कहीं उनका फ़ोन किसी के हाथ लगा तो वो उसे खोल कर न देख लें।

आपके फोन में लॉक ना हो तो यह 8वां अजूबा हो सकता है
आपके फोन में लॉक ना हो तो यह 8वां अजूबा हो सकता है

मैनिट के प्रथम वर्ष मेकैनिकल में पढ़ने वाला गौरव खुद को बहुत सीधा बताता फिरता था। गौरव के दोस्तों को हमेशा शक होता कि कहीं ये छुपा रुस्तम तो नहीं, सामने सीधा बनता है और पीछे कुछ और। सब लोगों ने कई तरकीबें लगाई ये जानने के लिए कि वो सचमुच सीधा है या बस दिखावा करता है। एक दिन अचानक एक दोस्त को यह तरकीब सूझी कि गौरव का फ़ोन चेक किया जाए। गौरव जब नहाने के लिए गया तब उसके दोस्तों ने उसका फ़ोन चेक करने की ठानी।

दोस्तों को उम्मीद थी कि उसके मैसेजेस और फोटोज लॉक्ड होंगी। पर उसका फ़ोन हाथ आते ही सब हैरान रह गए कि क्योंकि गौरव के फ़ोन में तो कोई भी एप्लीकेशन लॉक्ड नहीं है। सब ने उसके मैसेजेस और सभी एप्लीकेशन चेक किए,  की कोई हिडन ऐप होगी फ़ोन में पर प्लेस्टोर में देखने से पता चला कि ऐसी कोई भी ऐप डाउनलोड नहीं की गयी। ये सब देखने के बाद उसके दोस्तों को यकीन हो गया कि वह सच में सीधा सादा है।



ऐसी अन्य ख़बरें