Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

पानी पीकर बेटे ने फ्रिज में वापस भरकर रखी बोतल, माँ हैरान! शॉक के चलते अस्पताल में भर्ती

07, Apr 2017 By banneditqueen

भोपाल. अरेरा कॉलोनी में रहने वाले ललित सतीजा की माँ कल शॉक के चलते अस्पताल में भर्ती हो गईं। जब शॉक लगने का कारण डॉक्टर्स को पता चला तो उन्हें भी हल्का शॉक लगा। यहाँ तक कि पड़ोसी और हमारे फेकिंग न्यूज़ के संवाद्दाता भी हैरान थे। हालांकि ललित की माताजी सुशीला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। डॉक्टरों के मुताबिक जब वे अस्पताल लाई गईं तब उनकी हालत बेहद गम्भीर थी और डॉक्टरों को ऐसी आशंका थी कि शायद वे कोमा में चले जाएँ ।

ललित ने सजाकर रखीं बोतल
ललित ने सजाकर रखीं बोतल

दरअसल हुआ यूँ कि ललित की हमेशा की आदत थी वो कभी भी पानी की बोतल फ्रिज से निकाल कर वापस नहीं रखता था। जैसे ही स्कूल से आता वैसे ही गटागट दो बोतल पानी पीता पर पानी पीने के बाद बोतल या तो सोफे पे छोड़ देता या फिर डाइनिंग टेबल पर। एक बार घर में मेहमान आए पर सुशीला जी को एक भी ठंडी बोतल फ्रिज में नहीं मिली। शर्मिंदा होकर उन्हें बर्फ डाल कर पानी पिलाना पड़ा। उस दिन ललित के घर आते ही सुशीला ने उसे खूब खरी खोटी सुनाई-”कितनी बार कहा है तुझे पानी पीता है फ्रिज से निकाल कर तो कम से कम भर कर तो रख दिया कर और भर कर नहीं रख सकता तो जितना पानी बचा हो कम से कम वो ही रख दिया कर।”

इसके बाद ललित ने खाली बोतलें ही फ्रिज में सजा कर रखना शुरू कर दी। और सजावट की सज़ा के तौर पर सुशीला जी ने फ्रिज में लॉक लगाकर रखना शुरू कर दिया। कई दिनों तक ललित अपनी माँ से गुहार लगाता रहा पर सुशीला ने एक ना सुनी और ललित को घड़े से पानी पीने के लिए कहा। पर दो दिन पहले सुशीला फ्रिज को लॉक करना भूल गईं। उनका जैसे ही इस बात पर ध्यान गया तो उन्हें लगा कि आज तो सारी बोतलें खाली मिलेंगी।

उन्होनें जैसे ही फ्रिज चेक किया तो वे हैरान रह गईं, ललित ने सारी बोतलें फ्रिज में वापस भी रखी और जो पहले से खाली बोतलें थी वो भी भरकर वापस रखी। यह देखते ही सुशीला शॉक से बेहोश हो गईं। ललित ने अपनी बेहोश माँ को फ्रि़ज से पानी निकालकर होश में लाने की कोशिश की। डॉक्टर को बुलाने से पहले उसने पानी की बोतल भरी फिर जाकर डॉक्टर को बुलाया।



ऐसी अन्य ख़बरें