Thursday, 26th April, 2018

चलते चलते

'टेडी डे' के दिन चॉकलेट लेकर पहुँचा युवक तो हो गया ब्रेकअप

12, Feb 2018 By Guest Patrakar

जयपुर. अगर आपको लग रहा है कि इस वैलेंटाइन्स वीक पर आप सिंगल है और कपल्ज़ की एश है तो यह ख़बर आपकी सोच को बदल कर रख देगी। क़िस्सा यह है कि जयपुर के एक युवक का ब्रेकअप केवल इस वजह से हो गया कि वो ‘टेडी डे’ पर चॉकलेट लेकर पहुँच गया।

BF-GF
चॉकलेट कांड के बाद श्रुति को मनाता सुनील

सुनील बंसल ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसका अपनी प्रेमिका श्रुति को चॉकलेट देना इतना भारी पड़ जाएगा कि वह उस से ब्रेकअप कर लेगी। तो ऐसी क्या वजह हुई कि श्रुति ने सिर्फ़ एक चॉकलेट की वजह से ही ब्रेकअप कर लिया? आइए जानते है सुनील से हीः “श्रुति और मेरा तीन साल का रिलेशनशिप है। हम रोज़ लड़ते-झगड़ते हैं मगर ब्रेकअप की नौबत कभी नहीं आई! ऐसा पहली बार हुआ है।”

“मैं मारवाड़ी हूँ और पैसा बिल्कुल अपने हिसाब से ख़र्च करता हूँ। वैसे तो मैं तीन साल से हर वैलेंटाइन्स वीक से पहले उस से झगड़ा कर लेता था ताकि पैसे ना ख़र्च हो जाए मगर इस बार मैं ऐसा ना कर पाया। मैं उसके लिए ‘रोज़ डे’ पर रोज़ और चॉकलेट ले गया। फिर ‘प्रपोज़ डे’ पर कार्ड और चॉकलेट ले गया फिर मैंने सोचा कि ये रोज़-रोज़ की चॉकलेट मुझे महँगी पड़ रही है तो मैंने थोक के भाव चार चॉकलेट ले लीं और उसे ‘चॉकलेट डे’ पर दो चॉकलेट दे दीं। अगले दिन ‘टेडी डे’ था और मेरे पास दो चॉकलेट बची थीं इसीलिए मैंने बुद्धि का इस्तेमाल करते हुए टेडी ना लेकर उसे चॉकलेट ही तोहफ़े में दे दीं। मगर श्रुति ना जाने क्यूँ इस बात से बहुत नाराज़ हुई और मेरे मुँह पर चॉकलेट फेंक कर चली गई।”

हमने सुनील की बात सुनने के बाद उनकी प्रेमिका श्रुति की बात सुनना भी मुनासिब समझा। श्रुति ने हमें बताया, “सुनील एक नम्बर का कंजूस है। रोमैन्स छोड़ो, वो तो कोई भी काम बिना पैसे बचाए नहीं करता। उसने मेरे लिए पिछले साल वेडिंग रिंग बनवाई, इसलिए नहीं क्योंकि वो मुझसे प्यार करता है, बल्कि इसलिए क्योंकि सोना सस्ता हो गया था। उसका कहना था क्या पता जब हम शादी करें तब सोना सस्ता हो या नहीं! ऐसे ही इस बार भी उसने वैलेंटाइन्स वीक में लाख लड़ने की कोशिश करी लेकिन मैं नहीं लड़ी। मगर जब वो टेडी डे पर टेडी लाने की बजाय चॉकलेट्स ले आया और वो भी केवल इसलिए क्योंकि उसने चॉकलेट्स थोक में ख़रीद ली थीं, तब मेरे सब्र का बाँध टूट गया और मैंने ब्रेकअप कर लिया।”

हमने इस बारे में जब सुनील को बताया तो उसने कहा, “मैं अपनी ग़लती मानता हूँ और उसे सुधारने की कोशिश भी करूँगा मगर अभी पहले 14 फ़रवरी बीत जाने दो वरना मेरा ख़र्चा हो जाएगा, ऊपर से मार्च में उसका बर्थडे भी आ रहा है तो अब मैं उसे सीधा अप्रैल में ही मनाऊँगा!”

यह क़िस्सा आज के रिश्तों का आइना दिखाता है। कैसे अब रिश्ते केवल लेन-देन से परे कुछ नहीं हैं। जहाँ एक समय प्रेम-रस और भाव में रिश्ते तोले जाते थे, वहीं अब रिश्ते गाड़ियों की लम्बाई और बटुए की मोटाई पर तोले जाते है। ऐसे में अगर कोई वैलेंटाइन्स डे पर जेब ढीली ना करे तो ब्रेकअप होना तो लाज़मी है। अब देखना यह है कि क्या श्रुति सुनील को माफ़ करती है या नहीं? जानने के लिए पढ़ते रहिए फ़ेकिंग न्यूज़!



ऐसी अन्य ख़बरें