Wednesday, 24th May, 2017
चलते चलते

हमेशा बोतल से पानी पीने वाले युवक ने 4 साल बाद गिलास से पानी पिया, गले की हालत बिगड़ी

11, Jan 2017 By बगुला भगत

मुंबई. डायरेक्ट बोतल से पानी पीने की आदत की वजह से कल एक युवक की जान पर बन आयी। दादर की हिंदू कॉलोनी में रहने वाले जलज नामदेव की हालत उस समय बिगड़ गयी, जब उसने ग़लती से गिलास से पानी पी लिया। पानी को गटकने के दौरान उसका गला बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, जिसके बाद उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उसका गला डॉक्टरों की निगरानी में है। डॉक्टरों का कहना है कि “अचानक इतने बड़े बदलाव को उसका गला झेल नहीं पाया और ये हादसा हो गया। वैसे, डरने की कोई बात नहीं है।”

Water
गिलास वाले हादसे की तस्वीर

हॉस्पिटल में जलज के बेड के बराबर में बैठी उसकी मम्मी नीरजा नामदेव ने बताया कि “मेरे जल्लू (जलज का घर का नाम) ने चार साल में पहली बार गिलास से पानी पीया था!” इतना कहते-कहते वो सुबकने लगीं। हमारे रिपोर्टर ने उन्हें ढांढस बंधाया और एक गिलास पानी दिया। पानी पीकर उन्होंने हादसे के बारे में विस्तार से बताना शुरु किया। उन्होंने कहा- “रात को हम सब डिनर कर रहे थे। मैंने मेज पर उसके पापा के लिये गिलास में पानी रखा था। हमेशा की तरह खाना खाते टाइम भी जल्लू का ध्यान अपने मोबाइल पे था।”

“बस इस मोबाइल के चक्कर में उसे होश नहीं रहा और ग़लती से गिलास उठाकर…” कहते-कहते उनकी फिर रुलाई छूट गयी। फिर सुबकते हुए बोलीं- “हमेशा मुंह उठाकर बॉटल से पानी पीने वाला मेरा जल्लू…” -बस इससे आगे वो कुछ नहीं बोल पायीं।

उधर, इस ‘जल-कांड’ के बाद जलज के सारे दोस्त सतर्क हो गये हैं। वे व्हॉट्सएप पर एक-दूसरे को गिलास से पानी पीने के ख़तरे के बारे में अलर्ट कर रहे हैं। जाना-माना हिन्दी न्यूज़ चैनल ज़ी न्यूज़ भी शाम को इस घटना पर एक स्पेशल प्रोग्राम करने वाला है, जिसका नाम है- ‘गिलास डेंजर!’ चैनल पर अभी से कमिंग-अप की लाइनें चल रही हैं- ‘गले का हत्यारा गिलास’, ‘ये गिलास जानलेवा है!’, ‘गिलास से पानी मत पीना!’



ऐसी अन्य ख़बरें