Friday, 22nd September, 2017

चलते चलते

'नेल कटर से हाथ के नाख़ून भी कट जाते हैं'- बीस साल बाद अब पता चला युवक को

23, Feb 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. मयूर विहार में रहने वाले जगमीत अरोड़ा को जब यह पता चला कि नेल कटर से हाथ के नाखून भी कट जाते हैं, तो उसके पैरों के नीचे से ज़मीन खिसकते-खिसकते रह गयी क्योंकि जब उसे यह आश्चर्यजनक बात पता चली उस समय वो सोफ़े पर बैठा टीवी देख रहा था।

nail-cutting1
नेट कटर का हाथों पर पहली बार प्रयोग करता जगमीत

जगमीत को एक बार को तो यक़ीन ही नहीं हुआ कि ऐसा हो भी सकता है, क्योंकि वो तो नेल कटर को सिर्फ़ पैरों के नाखूनों को काटने के लिये ही मानता आया था। यह ख़बर सुनते ही उसे इतनी हैरानी और एक्साइटमेंट हुई कि उसने दो उंगलियों के नाख़ून और चबा डाले।

जब जगमीत ने हमारे रिपोर्टर से इस घटना के बारे में बात की तो उस समय भी उसका मुंह फटा हुआ था, जैसे रिपोर्टर के नाख़ूनों को भी चबा जायेगा। उसने बताया कि “ये सारा कंपनियों का फॉल्ट है। उन्हें नेल कटर पे कुछ ऐसा लिखना चाहिये, जिससे बंदे को पता चल जाये, जैसे कि ‘For Hands Also’ या कुछ और! जब तक बताओगे नहीं तो बंदे को पता कैसे चलेगा?”

जब रिपोर्टर ने पूछा कि “आप कब से नाख़ून चबाते आ रहे हो?”, तो वो सर खुजाते हुए बोला “बस ये समझ लो कि जब से होश संभाला है तभी से!”

जगमीत की मम्मी मनमीत, जो कि वहीं पास में बैठीं हाथों पे लगी नेल पॉलिश सुखा रही थीं, उंगलियों पे फूंक मारते हुए बोलीं-  “जब इसके हाथों में नखून नई होते थे ना, तो कई बार ये अपने छोटे प्रा के हाथों के खा जाता था।”

“आज ये 23 साल का हो रहा है। अपनी लाइफ़ में इसने रोटी कम खाई हैं, नखून ज़्यादा! इसके सामने खाना रखा रहेगा और ये नाख़ून चबाता रहेगा। वो तो इसका मुंह नहीं पहुंचता पैरों तक, नहीं तो ये पैर वालों को भी मुंह से ही काट लेता।” -वो जगमीत की कमर पे धौल जमाते हुए बोलीं।



ऐसी अन्य ख़बरें