Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

मटर छीलते हुए एक भी दाना नहीं खाने वाले को शाहरुख़ ने आत्म - संयम पर TED Talk देने बुलाया

17, Dec 2017 By Guest Patrakar

जौनपुर. छोटी-छोटी चीज़ें अक्सर आपको बड़े बड़े मौक़े दे देती है। ऐसा ही एक मौक़ा मिला समोसे की रेहड़ी लगाने वाले व्यक्ति की, रमेश अहलावत की, जो मटर छीलते वक़्त मटर ना खाने की आदत के कारण शाहरुख़ खान के नए शो Ted Talk का हिस्सा बनने वाले है।

SRKशाहरुख़ अपने नए शो टेड टॉक को ले कर कोई रिस्क नहीं ले रहे। और यही कारण है कि वह पूरे देश में घूम घूम कर ख़ुद अपने शो के लिए टैलेंटीड मेहमान ले कर आ रहे है। ख़बर है कि कोई भी अच्छा टैलंट न मिलने पर उन्होंने कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और गुरमेहर कौर तक को न्योता देना पड़ा। मगर असली टैलेंट को कोई छुपा नहीं सकता और ऐसा ही हुआ रमेश के साथ।

रमेश जौनपुर के रहने वाले है और चाय की दुकान पर समोसा बनाने का काम करते है। लेकिन एक आम समोसे बनाने वाले की शाहरुख़ को क्या ज़रूरत। दरसल रमेश में वो गुण है जो हर किसी में नहीं होता। वह है संयम रखना। रमेश पिछले 14 सालों से समोसे और उसकी पिट्ठि तैयार कर रहे है। लेकिन ऐसा आज तक नहीं हुआ जब उन्होंने समोसों में मटर छीलते वक़्त मटर खायी हो। हम सबने कभी ना कभी मटर ज़रूर छीली होगी और चाहे कितनी भी कोशिश की हो लेकिन वो मीठी रसिली हरी मटरों को खाए बगेर नहीं रह पाए। लेकिन रमेश ने आज तक ऐसा नहीं किया और शायद यह ही कारण है कि शाहरुख़ ने उन्हें अपने शो टेड टॉक में संयम पर बोलने के लिए आमंत्रित किया है।

हमने शो के होस्ट किंग खान से इस बारे में बात-चीत की। उनका कहना था “हाँ यह ख़बर सच है। हमने करोड़ों को खोजने के बाद तीन लोगों को फ़ाइनल किया। जो कि संयम रखने में सबसे बेहतर थे। उनमें से एक 90 वर्षीय बुज़ुर्ग थे जो पिछले साठ सालों से अपनी पत्नी को बिना कुछ कहे सह रहे थे। लेकिन हमने उन्हें नहीं चुना क्यूँ की यह पति का स्वाभिक कर्म ही होता है। फिर हमने एक 28 वर्षीय युवक को चुना जो कि मेरा फ़ैन था। और हैपी न्यू ईयर और फ़ैन जैसी फ़िल्म देखने के बावजूद भी मेरा फ़ैन है लेकिन फिर भी मुझे वो इतना पसंद नहीं आया। और आख़िरकार हमें रमेश मिले। उनकी ख़ूबी देखते ही मैंने उन्हें शो में बुलाने के लिए शॉर्ट लिस्ट कर लिया।”

बताया जा रहा है कि इसी एपिसोड के लिए पहले एक युवक को चुना था। जो कि चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट में पूरी बैटिंग देखता था। लेकिन आख़री टेस्ट में ही पुजारा की बैटिंग देखते हुए उसकी आँख लग गयी और वो डिस्क्वालिफ़ाई हो गया।

फ़िल्हाल रमेश मुंबई पहुँच गए है और अगले सोमवार को एपिसोड शूट करेंगे। अब देखना यह है कि ऐसी चकाचौंद वाली नगरी में आकर कहीं रमेश अपना संयम ना खो दे।



ऐसी अन्य ख़बरें