Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

सड़क के गड्ढों में लगाएगी सरकार Wi-Fi ताकि फोन यूज़ करते समय गिरे लोगों का काम न रुके

02, Dec 2017 By Guest Patrakar

मुंबई. इंटरनेट चाहे तो क्या नहीं कर सकता है, अभी बीते दिनो ही देख लीजिए, भारत में एक वीडियो काफ़ी मशहूर हुआ था जिसमें एक युवक देश को सुरक्षित करने की बात करते गड्ढे में गिर जाता है। और नगरपालिका को गाली देते हुए गड्ढे भरने की सलाह देता है। वह वीडियो  इतना वाइरल हो गया कि नगरपालिका वालों को सच में गड्ढे सुरक्षित करने का ऑर्डर दिया गया। जिसके बाद नगरपालिका ने गड्ढे सुरक्षित तो नहीं मगर गड्ढे सुविधापूर्ण बनाने का वायदा ज़रूर कर दिया है।

अब मिलेगा वाई फाई
अब मिलेगा वाई फाई

“देश बाद में सुरक्षित होगा पहले गड्ढा सुरक्षित कराओ” यह क्रांतिकारी शब्द शायद मुंबई नगरपालिका पर कुछ ऐसा जादू कर गया कि भरी बारिश में भी गड्ढे ना भरने वाली नगरपालिका ने गड्ढों को ठिकाने लगाने के लिए हथियार उठा लिए।

नगरपालिका अध्यक्ष सोनू गायकवाड़ ने फेकिंग न्यूज़ से बातचीत के दौरान बताया “हमें कई लोगों ने वो वीडियो दिखाया जिस से हम शर्मिंदा है। हम गड्ढा तो नहीं भर सकते क्यूँ की वो हमारी शान के ख़िलाफ़ है। लेकिन हम उसमें गिरने वाले लोगों के लिए अंदर फ़्री वाइफ़ाई, ठंडे पानी की बोतल वगैरह का इंतेज़ाम करने की सोच रहे है। ताकि अगर इंसान उसमें गिर भी जाए तो उनका काम ना रुके।”

इस फ़ैसले से युवा पीढ़ी बहुत ख़ुश है। उनका कहना है कि “अब हम बिना डरे सड़क पर मेसेजेस कर सकते है। क्यूँकि अब अगर हम गड्ढे में गिर भी गए तो भी हम अंदर कुछ दिनो तक आराम से लोगों से जुड़े रह सकते है।”

लेकिन नगरपालिका का यह फ़ैसले से हर कोई ख़ुश नज़र नहीं आ रहा। जैसे कि पवई इलाक़े के मनोज बेवड़े, उनका कहना है कि “मैं इस फ़ैसले से ख़ुश नहीं हूँ। सरकार हमारे और हमारे लोगों के बारे में नहीं सोचती है, मैं भी ख़ुद कई बार गड्ढों में पव्वा पी कर गिरा हूँ। अगर आप वाइफ़ाई दे रहे है तो अंदर एक छोटा ठेका भी खुलवा दे। एक आदि सिगरेट बीड़ी की दुकान भी। और हो सके तो कुछ पापड़ वगेरह का इंतेज़ाम भी करवा दे। ऐसा हुआ तो मैं हमेशा अपना वोट इसी सरकार को दूँगा”।

अब जितने मुँह उतनी बातें, जितने दिल उतने अरमान। ख़ैर मुंबई में फ़िलहाल हो तो गड्ढों में वाइफ़ाई और पानी की सुविधा दे दी जाएगी लेकिन देखना होगा कि बारिश के क्या बारिश के दिनो में भी लोग इस सुविधा का लाभ उठा पाएँगे या एक बार फिर कोई नौजवान नगरपालिका को गाली देते हुए विडीओ निकाल कर मशहूर हो जाएगा।



ऐसी अन्य ख़बरें