Thursday, 27th April, 2017
चलते चलते

परेशान महिला ने कहा ''मेहमानों द्वारा खाए जाने वाले नाश्ते का कोटा भी तय करे सरकार''

12, Apr 2017 By banneditqueen

एजेंसी. परसों केन्द्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली मंत्री रामविलास पासवान द्वारा निर्देश जारी किया गया कि सभी होटलों में खाने की बर्बादी रोकी जाएगी। जिसके लिए सरकार ने कहा कि सभी होटल जितना खाना परोस रहे हैं उतना सार्वजनिक करें।’ हालांकि अफवाह यह फैली थी कि सरकार निर्धारित करेगी कि एक प्लेट में कितना खाना होगा। इस अफवाह के फैलते ही सीहोर की रहने वाली शशि शर्मा जी ने एक ऐसी माँग कर दी जिससे सभी चौंक गए।

अब ऐसे समोसे देख किसका मन नहीं ललचाएगा।
अब ऐसे समोसे देख किसका मन नहीं ललचाएगा।

शशि जी ने बातचीत में हमें बताया ”अब जे कल इनके ऑफिस से लोग आए थे बीवी बच्चों के साथ। आते ही बोले कुछ मत बनाइए घर से ही आ रहे हैं। फिर बोले भाभीजी बस बस चाय पीएंगे, तो हमने चाय बना दी। फिर बोले थोड़े समोसे तल दो तो हमने समोसे तल दिए। अब जो बैठ के समोसे गपागप खाए, फिर बोले भाभीजी समोसे तो बड़े लाजवाब बने थोड़े और तल दीजिए। करते करते लगभग 30 समोसे तल दिए, समोसे खाने के बाद भी चैन नहीं। फिर बोले भाभी जी पेट काफी भारी हो गया छास बना देती तो मज़ा आ जाता, फिर हमने छास बनाई। अब इतने सारे समोसे खाएँगे तो पेट तो भारी होगा ही। हर बार का यही है ना ना करते करते 30 समोसे खा गए।”

इस सब से परेशान होकर शशि ने खाद्य मंत्री रामविलास पासवान से गुहार लगाई है कि ”होटल का तो देख लेंगे, पहले मंत्री जी ये तय करें कि मेहमान दो समोसे से ज्यादा ना खाए। चालीस किलो के शरीर में एक किलो समोसा जाना भी तो खाने की बरबादी है। मेहमान बच्चे साथ लाते हैं तो कहेंगे ‘भाभी जी ये कुछ नहीं खाता’ और बिस्किट की प्लेट सजाते ही उनका चिंटू पार्ले जी के 2 पैकेट चट कर जाता है।” कई और महिलाओं ने भी इस बात का समर्थन किया है।



ऐसी अन्य ख़बरें