Monday, 20th November, 2017

चलते चलते

बोर्ड परीक्षा खत्म होने का इंतज़ार कर रहे भगवान, रोज़ आ रही अर्ज़ियों से हुए परेशान

18, Mar 2017 By banneditqueen

परलोक. बोर्ड परीक्षाए्रँ शुरू होते ही बड़े से बड़े आस्तिक को भी भगवान याद आने लगते हैं। जिसने दिन रात पढ़ाई की हो उसे भी भगवान याद आते हैं जिसने सिर्फ पिछली रात पढ़ाई की हो उसे भी भगवान याद आते हैं। इस सब के चलते परलोक में भगवान चिंतित हैं। कल परलोक की सालाना बैठक में यह मुद्दा उठाया गया।

अर्जियाँ देख बेहोश हुए गणेश भगवान
अर्जियाँ देख बेहोश हुए गणेश भगवान

सबसे पहले गणेश भगवान ने कहा “सबसे ज्यादा तो मैं परेशान हूँ, बच्चे बिना पढ़े पास होने की उम्मीद मेरे भरोसे लगाए बैठे हैं। हर एग्ज़ाम के पहले लाखों की तादाद में अर्जियाँ आती हैं। ‘भगवान प्लीज़ पास कर देना 11 रुपए का नारियल चढ़ाउँगा’, ऐसे ऐसे बच्चे भी आते हैं जिनकी कभी शकल भी नहीं देखी| ‘भगवान पास नहीं किया तो आपके मंदिर कभी नहीं आउँगी’। कैसे याद रखूँ कि किसे पास करना है किसे फेल, किसे सौ में सौ देना है।”

इस पर ब्रम्हा जी ने नारद जी को बुला कर कहा “नारद जी आप ज़रा धरती पर जाकर पता करें कि कब परीक्षाएँ खत्म हो रही हैं। यह भी पता करें कि किस दिन कौनसी परीक्षा है क्योंकि गणित के पेपर के दिन कुछ ज्यादा ही लोग मंदिरों में नज़र आते हैं।” इस पर गणेश भगवान ने फिर से कहा “यह भी पता करिएगा कि परीक्षा परिणाम किस दिन आएगा उस दिन भी भारी भीड़ रहती है, खैर जब तक रिज़ल्ट नहीं आता तब तक तो भारी भीड़ रहेगी ही।” बैठक खत्म होने के बाद गणेश भगवान अपने कक्श में चढ़ावे लड्डू खाने चले गए।



ऐसी अन्य ख़बरें