Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

आईफोन खरीदने के लिए इंसान को दी जाएगी एक अतिरिक्त किडनी भगवान ने किया एलान

25, Nov 2017 By ANKIT SHARMA

स्वर्ग. आज का इंसान आईफ़ोन खरीदने के लिए अपनी किडनी बेच रहा है यह बात जब भगवान शंकर को पता लगी तो वो काफी दुखी हुए।  बिगड़ते हालत को देख शंकर जी ने ब्रह्मा जी, भगवान विष्णु और एप्पल से पूर्व संस्थापक स्टीव जॉब्स के साथ एक आपातकालीन मीटिंग बुलाई।

एक और किडनी होगी तो सब ले सकेंगे iphone
एक और किडनी होगी तो सब ले सकेंगे iphone

मीटिंग में शंकर जी ने स्टीव जॉब्स से जानना चाहा की आईफ़ोन में ऐसा क्या है जिसके कारण आज का इंसान उसे खरीदने के लिए अपनी अनमोल किडनी को भी बेचने के लिए तैयार रहता है।  साथ ही उन्होंने स्टीव जॉब्स से आईफोन की कीमत में कुछ कमी करने की मांग की। आईफोन की विशेषता बताते हुए स्टीव जॉब्स ने कहा “प्रभु आईफोन आईफोन है इसलिए हम इसकी कीमत में कोई कमी नहीं कर सकते।”

स्टीव जॉब्स का उत्तर सुनकर शंकर जी को लगा की आईफोन सच में आईफोन है और आने वाले वर्षो में इसकी मांग और दाम दुगने हो जायेंगे।  उन्होंने सृष्टिकर्ता ब्रह्मा जी से इंसान को किडनी बेचने से बाचने के लिए कोई और सुझाव माँगा।

मीटिंग में करीबन 1 साल सोचने के बात ब्रह्मा जी ने तुरंत उत्तर दिया “प्रभु जी क्यों ना हम इंसान को दो की जगह तीन किडनी दे ताकि एक किडनी से वो आईफोन खरीद सके”, ब्रह्मा जी के सुझाव सुन शंकर जी काफी खुश हुए और उन्होंने तुरंत नारद मुनि को बुलाया और कहा की अब इंसान दो नहीं तीन किडनी वाले बनाये जाये और जो इंसान पृथ्वी पर है उनकी सोते समय एक किडनी बड़ा दी जाये।

फेकू न्यूज़ से ख़ास बातचीत में नारद मुनि ने कहा “अभी हम प्लान कर रहे है के इंसान की तीसरी किडनी कहा लगाई जाये।  हम दिसंबर 2017 तक प्रोजेक्ट किडनी समाप्त कर लेंगे और जनवरी 2018 से हर इंसान के पास ३ किडनी होंगी। ”

भगवान के इस निर्णय को सुन एक और जहाँ शराबी दिवाली मना रहे है वही दूसरी ओर NCERT के कर्मचारियों और डॉक्टरो में हाहाकार मच गयी है। NCERT के डायरेक्टर प्रवीण का कहना है “हमने पिछले साल ही बायोलॉजी की किताब में बदलाब किये थे अब हमे तीन किडनी होने के बाद फिर से बदलाब करना पड़ेगा। ”



ऐसी अन्य ख़बरें