Tuesday, 21st February, 2017
चलते चलते

मैथ्स में 'X' ढूँढ कर परेशान हुई बच्ची ने कराई 'X' के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज

19, Sep 2016 By banneditqueen

इंदौर. बारह वर्षीय पलक माउंट कार्मल में सातवीं कक्षा में पढ़ती है। पलक को गणित विषय में बचपन से ही दिलचस्पी नहीं थी। गणित की परीक्षा के पहले उसके हाथ पैर फूलने लगते थे। गणित में इस साल एक नया चैप्टर जुड़ा था- ‘एल्जेब्रा’। पलक को शुरुआत में तो यह बहुत पसंद आया पर धीरे धीरे वह परेशान होने लगी। उसने अपनी मैथ्स टीचर अर्चना से पूछा “मैम आप हर रोज़ 20 सवाल देती हैं जिसमें Find X लिखा होता है, इतनी क्या दिक्कत है X को जो बार बार घुम जाता है? ”

FIR में लगाई गई सवाल की फोटो
FIR में लगाई गई सवाल की फोटो

इतना सुनते ही पूरी क्लास हँसने लगी और अर्चना मैडम भी। कुछ दिनों बाद पलक स्कूल खत्म होने के बाद भी रात तक घर नहीं पहुँची। परेशान घरवालों ने स्कूल से लेकर प्लेग्राउंड हर तरफ उसे ढूँढा पर वह कहीं नहीं मिली। घबराकर पलक के माँ-बाप पुलिस थाने पहुँच गए। थाने में घुसते ही देखा की पलक तो वहीं बैठकर चाय और बिस्किट खा रही थी। माँ-बाप ने भागकर उसे गले लगाया तभी थाना प्रभारी सतीश अग्रवाल ने बताया कि “आप की बिटिया दोपहर से यहीं बैठी है, गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाने के लिये।”

फिर पलक की माँ ने उस्से पूछा कि वह यहां क्यों आई थी। पलक ने बताया कि “मम्मा मैथ्स टीचर इतने दिन से बोल रही है Find X Find X, मैनें सोचा ये रोज़ घुम जाता है तो इसके बारे में पुलिस अंकल को बताना चाहिये इसलिये मैं यहाँ उसकी मिस्सिंग कम्प्लेन लिखवाने आ गई।” बच्ची की मासूमियत सभी के चेहरे पर मुस्कान ले आई। यह वाकया हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है।



ऐसी अन्य ख़बरें