Wednesday, 23rd August, 2017

चलते चलते

GST लागू होने के बाद ZARA और HnM से कपड़े खरीदने वाली सरोजनी नगर मार्केट से रेप्लिका खरीदते नज़र आईं

03, Jul 2017 By banneditqueen

दिल्ली. GST लागू होने के बाद से लोग या तो अपना बढ़ा हुआ बिल दिखा रहे हैं या तो टैक्स कम लगने के चलते बिल शेयर कर रहे हैं। ज्ञात हो कि GST लागू होने के बाद कई वस्तुओं के जहां दाम बढ़ा है, वहीँ कई वस्तुओं का दाम कम हुआ है। जहां मेक-अप किट महंगी हुई है वहीँ कपडे भी महंगे हुए हैं। हज़ार रूपये के ऊपर के कपड़ो पर 18% कर लगेगा वहीँ हज़ार रूपये से कम के कपड़ों पर केवल 5% कर लगेगा।

GST ने बढ़ाई सरोजनी नगर में भीड़
GST ने बढ़ाई सरोजनी नगर में भीड़

इसी के चलते रेवा मल्होत्रा जो अभी तक केवल ब्रांडेड दुकानों से कपडे खरीदती थी उनको बड़ी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। दरअसल उन्हें रात को एक पार्टी में जाना था जब वो ज़ारा से करने गईं तो शॉपिंग बिल बहुत ज़्यादा बन गया। ड्रेसेस के ऑप्शन कम होने के चलते उसने सोचा कि आज सरोजनी मार्केट से ज़ारा की ड्रेस का रेप्लिका ले लेती हूँ। वह जैसे ही मार्केट पहुंची तो उसने 10-15 ड्रेसेस खरीद लीं और दुकानदार से मोलभाव लगी। तभी रेवा की दोस्त शालिनी वहाँ पहुँच गयी पर रेवा को देख कर कुछ नहीं बोली।

शाम को जब रेवा पार्टी में रेप्लिका ड्रेस पहनकर पहुंची तो रेवा की एक दूसरी दोस्त ने उसकी ड्रेस की तारीफ करते हुए कहा कि ”रेवा तेरी ड्रेस तो बहुत क्लासी लग रही है कहाँ से ली?” इस पर रेवा ने जवाब दिया कि ”आज ही ज़ारा से ली, 11000 की ही थी बस।” तभी रेवा की दोस्त शालिनी ने आकर कहा ”अरे रिया ये खान भैया की शॉप से ली ना आज तूने, ये ड्रेस कल मुझे भी बहुत पसंद आई थी, पर मेरे साइज़ में नहीं थी, आजकल तो वो एक रुपया भी कम नहीं करते?” इतना सुनते ही शर्मिंदा होकर रेवा वहां से चली गयी।



ऐसी अन्य ख़बरें