Sunday, 28th May, 2017
चलते चलते

लाइक्स के लिये डीपी पर बार बार कमेंट कर उसे न्यूज़फीड में लाने के जुर्म में युवती गिरफ्तार

23, Feb 2017 By banneditqueen

पटना. के.जी. काॅलेज के थर्ड ईयर में पढ़ने वाली छात्रा लवली को कल दोपहर पटना पुलिस ने काॅलेज कैम्पस से गिरफ्तार कर लिया गया। पूरे काॅलेज में इस बात की खबर फैल गई। पुलिस की गाड़ी में बैठने के बाद लवली रास्ते भर पूछती रही कि आखिर उसे क्यों गिरफ्तार किया जा रहा है। थाने पहुँचने पर उसे पूरा दिन लाॅकअप में रखा गया। शाम को पूरा मीडिया पुलिस थाने के बाहर यह जानने के लिये जमा हो गया कि आखिर लवली को क्यों गिरफ्तार किया गया है।

इसी सेल्फी पर लाइक्स बढ़ा रहीं थी लवली
इसी सेल्फी पर लाइक्स बढ़ा रहीं थी लवली

थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि “लवली के खिलाफ उसकी क्लासमेट सोनल ने शिकायत दर्ज की है कि लवली अपनी डीपी पर लाइक्स बढ़ाने के लिये हर थोड़ी देर में कमेंट करती हैं। इस कारण किसी और का पोस्ट न्यूज़ फीड में टाॅप पर नहीं आता।” मीडिया ने शिकायतकर्ता सोनल से भी बात की, सोनल बताया कि “मैंने चार दिन पहले क्राॅप टाॅप में डीपी डाली थी, ऐसी डीपी पर एक घंटे में सौ लाइक्स आ जाते हैं। पर लवली की हरकतों के कारण एक भी लाइक नहीं आया। जब होम पेज खोलो तो सबसे ऊपर लवली की डीपी। पहले तो मुझे माजरा समझ नहीं आया। फिर मेरा ध्यान गया कि लवली डीपी पर जबरदस्ती बार बार कमेंट कर उसे न्यूज़फीड में ला रही है। तभी मैंने फैसला लिया कि इस अन्याय के खिलाफ आवाज़ उठाना ज़रूरी है।”

इस खुलासे के बाद से और भी कई लोग जो बार बार डीपी पर कमेंट करते हैं, वह बहुत घबरा गए हैं। लवली को 5000 रुपये के निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया है। लवली ने इस घटना के बाद से अपनी सारी डीपी डिलीट कर दी हैँ साथ ही उसने ये कुबूल भी किया कि वह लाइक्स बढ़ाने के लिये ऐसा करती थी।



ऐसी अन्य ख़बरें