Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

Jio के फ्री डाटा खत्म होने की तारीख नज़दीक देख युवक जुगाड़ रहा है पड़ोसियों के Wifi पासवर्ड

02, Mar 2017 By banneditqueen

मुंबई. जैसे जैसे 31 मार्च नजदीक आ रहा है वैसे वैसे आम जनता निराश हो रही है। जी नहीं हम बैंक और दफ्तरों में बैठे उन लोगों की बात नहीं कर रहे जिन पर मार्च में टारगेट की मार पड़ रही है बल्कि उन लोगों की बात कर रहे हैं जो कि Jio के मुफ्त डाटा स्कीम के खत्म होने पर दुखी हैं। घाटकोपर इलाके में रहने वाला मयंक घोड़पड़े पिछले कई महीनो से जियो की सिम इस्तेमाल कर रहा था।

वाई फाई जुगाड़ता मयंक
वाई फाई जुगाड़ता मयंक

जिस दिन ये ऐलान हुआ कि जियो कई महीनों तक फ्री डाटा देगा उसी दिन आधी रात को ही दुकान के सामने खड़ा हो गया। यही नहीं पूरे देश में सबसे पहली सिम मयंक ने ही ली थी। धड़ल्ले से मूवीज़ और वीडियोज़ डाउनलोड और पूरा दिन ऑनलाइन गाने स्ट्रीम करना बस यही उसकी ज़िंदगी बन गई थी। उसे दिनभर इंटरनेट पर कुछ ना कुछ डाउनलोड करने की लत लग चुकी थी, जियो सिम के आने के बाद तो जैसे उसकी दुनिया ही बदल गई। पर जैसे जैसे 31 मार्च करीब आ रहा था वैसे वैसे उसका मन बैठा जा रहा था।

घबराए मयंक ने सोचा कि पड़ोसी तो 31 मार्च के बाद भी वाई फाई इस्तेमाल करेंगे ही। उसने एक तरकीब सोची कि क्यों ना पड़ोसियों के वाई फाई का इस्तेमाल किया जाए। वो एक एक कर के उन सारे पड़ोसियों के घर गया जिनके घर में जियो का वाई फाइ डिवाइस था। वह उन सभी के घर जाकर पहले जियो के बारे में बात करता और फिर बोलता “अंकल मैं भी सोच रहा हूँ जियो ले ही लूँ, ज़रा डब्बा दिखाएँगे डिवाइस का मुझे मॉडल नम्बर वगैरह देखना है।” जब लोग डब्बा दिखाते तो वो चुपके से डब्बे से पासवर्ड नोट कर लेता। उसने अब तक लगभग 10-12 घरों के पासवर्ड कॉपी कर लिये हैं। उसे उम्मीद है कि अगर किसी ने पासवर्ड चेंज भी किया तो कोई दिक्कत नहीं होगी।



ऐसी अन्य ख़बरें