Tuesday, 12th December, 2017

चलते चलते

बॉस के कुत्ते का नाम था 'मैगॉय', कर्मचारी ने 'मोगू' कह दिया तो हो गया सस्पेंड

16, Nov 2017 By Ritesh Sinha

गुरुग्राम. ‘सुपरफ्लॉप सोल्यूशंस’ कंपनी में काम करने वाले मुकेश मित्तल को कल अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया। उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने अपने बॉस के कुत्ते का नाम ठीक से नहीं लिया था। दरअसल, इस कंपनी के बॉस मि. दुग्गल के प्यारे डॉगी का नाम ‘मैगॉय’ है, लेकिन मुकेश ने उसे गलती से ‘मोगू’ कह दिया।

dog-mogu-office
मैगॉय के साथ ऑफ़िस में मिस्टर दुग्गल

यह सुनकर बॉस को बहुत गुस्सा आया और उन्होंने पूरा ऑफिस सर पे उठा लिया। गुस्से में उन्होंने मुकेश को जमकर डांट पिलाई और उसे तुरंत नौकरी से निकाल दिया। “लोगों से बात करने की तमीज नहीं है तुम्हें! तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई इन्हें ‘मोगू’ कहने की! कल से तुम ऑफिस मत आना! घर पे बैठकर समोसे तलना! You are fired!” -दुग्गल जी चिल्लाए।

इस घटना से ‘मैगॉय’ के स्वाभिमान को गहरी चोट पहुँची है, वो सदमे में चला गया है,और ज्यादा भौंक भी नहीं रहा है। मि. दुग्गल ने उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर के पास ले जाने का मन बना लिया है। दरअसल, वे अपने कुत्ते से बहुत प्यार करते हैं, उसे अच्छे से नहलाते हैं, खिलाते हैं। यहाँ तक कि एक अच्छे ज्योतिषी से कुंडली बनवाकर ही उन्होंने उसका नाम ‘मैगॉय’ रखा था।

मुकेश के कुलीग जतिन ने बताया कि “अच्छा किया बॉस ने जो उस ‘अनसेन्सिटिव’ को नौकरी से निकाल दिया! बॉस के प्यारे डॉगी को उसने ‘मोगू’ कहने का महापाप किया था, उसे तो यही सजा मिलनी चाहिए थी! वैसे मैं तो मैगॉय की बहुत इज्जत करता हूँ, मैंने उसके साथ जो सेल्फी ली थी ना, उसी को अपना वॉलपेपर बना रखा है!” -कहता हुआ वह अपना नया आईफोन दिखाने लगा।

विभिन्न पशु संगठनों ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है और आज के दिन को कुत्तों के लिए काला दिन घोषित किया है। वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष इन सबसे कुछ हटकर बातें कर रहे हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, “मोगू नाम में कोई बुराई नहीं है, इनफैक्ट मेरे कुत्ते का नाम भी ऐसा ही है!” लोगों को अब जाकर समझ में आया है कि मैगॉय और मि. दुग्गल, क्यों इस नाम से डिप्रेस हो गए थे।



ऐसी अन्य ख़बरें